Breaking News

धोनी अब भी पुणे टीम का अहम अंग- गोयनका

नई दिल्ली,  महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर स्टीवन स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी सौंपना भले ही भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को नागवार गुजर रहा हो लेकिन टीम मालिक और कप्तान ने आज यहां स्पष्ट किया कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अब भी उनकी टीम का अहम अंग है और टीम चयन में उन्होंने अहम भूमिका निभायी। पुणे की टीम पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी थी और दसवें सत्र से पहले उसने धोनी को कप्तानी से हटाकर चौंकाने वाला फैसला किया। इसलिए आज यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान स्मिथ को धोनी से जुड़े सवालों से जूझना पड़ा।

गोयनका से पूछा गया कि टीम के इस महत्वपूर्ण आयोजन में धोनी क्यों नजर नहीं आ रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि वह तीन अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे। गोयनका ने कहा, अभी लीग शुरू नहीं हुई है और हमारा पहला मैच छह अप्रैल को है और तीन से माही (धोनी) हमारे साथ होंगे। मुझे पूरा विश्वास है उनका आउटपुट बहुत अच्छा होगा।  में की उनकी भागीदारी रही है। स्टीव और माही लगातार संपर्क में रहे हैं। टीम चयन में भी वे साथ में रहे हैं। यह पूरी तरह से आपसी सहमति से हुआ है।

आखिर धोनी को हटाने की क्या वजह थी, उनकी बढ़ती उम्र या कोई दूसरी वजह। इस सवाल पर गोयनका ने कहा, कप्तानी पर बहुत चर्चा हो चुकी है और जितना जिसको कहना था कह दिया। जितनी बार मैंने माही से बात की उतनी बार में मुझे कुछ सीखने को मिला। मैं एक इंसान, एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में उनका बहुत सम्मान करता हूं। टीम पूरी तरह से एकजुट है। यह नया सत्र है और नया कप्तान है और हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने भी उम्मीद जतायी कि टेस्ट श्रृंखला के दौरान चली तनातनी का असर आईपीएल में नहीं दिखेगा। गोयनका ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो टेस्ट श्रृंखला समाप्त हो चुकी है, आईपीएल शुरू होने वाला है और टीम पूरी तरह से एकजुट है। यहां रहाणे है जो आखिरी टेस्ट मैच में भारत के कप्तान थे। मुझे लगता है कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का वादा किया है। हम एक टीम के तौर पर एक खिलाड़ी के नेतृत्व में चुनौती पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *