Breaking News

राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर लड़ेगी, यूपी विधान सभा चुनाव

juhi-babbar-620x400लखनऊ, यूपी में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव में, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर उम्मीदवार के तौर पर उतर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक जूही को आगरा (दक्षिणी) से प्रत्याशी बनाया जा सकता है और पार्टी अगले महीने उनकी उम्मीदवारी की घोषणा कर सकती है।

पार्टी आलाकमान को उम्मीद है कि जूही जिताऊ उम्मीदवार साबित होंगी। जूही बब्बर राज बब्बर और रंगकर्मी नादिरा बब्बर की बेटी हैं। जूही की मां नादिरा बब्बर मुस्लिम हैं और माना जा रहा है कि वो भी उनके लिए प्रचार करेंगी, जिससे पार्टी को मुसलमानों और महिला मतदाताओं को लुभाने में मदद मिलेगी। आगरा (दक्षिण) में करीब 50 हजार मुस्लिम मतदाता हैं। कांग्रेस को उम्मीद है मूलतः पंजाबी बब्बर के यहां से चुनाव लड़ने से करीब 20 हजार सिंधी और पंजाबी वोटरों को भी लुभाने में मदद मिलेगी। कांग्रेस को उम्मीद है कि जूही की लोकप्रियता का फायदा उसे आसपास के जिलों में भी मिल सकता है।

रंगकर्मी और अभिनेत्री जूही कई हिन्दी और पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। उन्हें 2010 में रंगमंच में उनके योगदान के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार मिल चुका है। जूही के पति अनूप सोनी मशहूर टीवी अभिनेता हैं।

जूही अपने पिता राज बब्बर के चुनाव प्रचार में हमेशा अहम भूमिका निभाती रही हैं।  2009 में अभिनेता सलमान खान को अपने पिता के संसदीय क्षेत्र फिरोजाबाद में प्रचार करने के लिए उन्होंने ही मनाया था। उस चुनाव में राज बब्बर ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। जूही ने चुनाव में काफी मेहनत की थी।

जूही को जिताऊ उम्मीदवार के तौर पर देख रहे हैं। जूही बब्बर के कांग्रेस में आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *