Breaking News

शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन, हंगामे के बीच राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

sansad-parliamentनई दिल्ली, नोटबंदी को आज 38वां दिन है। संसद का शीतकालीन सत्र पूरी तरह से ठप रहा है। आज शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है। आज भी दोनों सदनों में नोटबंदी को लेकर हंगामा साफ तौर से दिखा।

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को भी शुरुआत से ही संसद में जारी गतिरोध बरकरार है। हंगामे के चलते राज्यसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। लोकसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। नोटबंदी पर विपक्ष ने लोकसभा में चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पर 11 नोटिस दिए हैं।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। जवाब में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्यों ने एक अखबार की क्लिपिंग दिखाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन में समाचार पत्रों की क्लिपिंग दिखाने को लेकर चेतावनी दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

शीतकालीन सत्र के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री से मिलने जाएंगे। राहुल गांधी के साथ 16 कांग्रेसी सांसद और किसानों का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी साथ होगा। राहुल किसानों के क़र्ज़ माफ़ी की मांग को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *