Breaking News

अखिलेश यादव ने कहा,बिजली कटौती से यूपी का हाल बेहाल

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा करने वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में अघोषित बिजली कटौती के चलते जनता त्राहि-त्राहि कर रही है।

अखिलेश यादव ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि बिजली का महंगा बिल भरने के बाद भी लोग गर्मी में उबल रहे हैं। प्रदेश में प्रचंड गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लोगों की परेशानियों से बेखबर भाजपा के नेता टिफिन खाने का नाटक कर रहे हैं। यह जानकारी तो पहले से ही थी कि इस वर्ष भीषण गर्मी पड़ेगी। इसके हिसाब से भाजपा सरकार को तैयारी करनी थी। भाजपा सरकार छह साल से सत्ता में है मगर भाजपा ने विद्युत संकट से उबारने के लिए कुछ किया ही नहीं। सरकारी नाकारापन के कारण बिजली व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है।

उन्होने कहा कि शहरों में बिजली की आवाजाही का कोई निर्धारित समय नहीं है। बिजली विभाग में अराजकता व्याप्त है। गांवों में खेती किसानी के लिए बिजली का संकट बहुत भारी पड़ रहा है। खुद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 24 घंटे की जगह हफ्ते में 24 घंटे बिजली आ रही है। बदहाली के दौर में रोजाना ओवर लोड होते ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। बिना शेड्यूल पावर कट होता है। राजधानी लखनऊ तक में बिजली की अक्सर ट्रिपिंग के साथ कई जगहों पर ट्रांसफार्मर फुंकने से दो तीन दिन तक बिजली-पानी का संकट रहता है। बिजली की किल्लत कम होने से रही।