Breaking News

अपने फायदे के लिए कुछ भी कर सकती है मोदी सरकार: दिग्विजय सिंह

जोधपुर/नई दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि देश की जनता केंद्र में मौजूद भाजपा सरकार से बेहद नाराज है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आज तक देश की जनता से किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। फिर चाहे वह कालेधन को वापस लाने का मुद्दा हो या फिर रोजगार दिलाने का या फिर अर्थव्यवस्था में सुधार का या फिर देश में पूंजी निवेश बढ़ाने का। सभी जगहों पर केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह देश में सांप्रदायिकता फैलाने का काम कर रही है। भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा  का केवल एक ही एजेंडा है और वह है सांप्रदायिकता का माहौल पैदा करना। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए यहां तक कह डाला कि केंद्र में दोबारा सरकार बनाने के मकसद से सरकार देश को पाकिस्तान के साथ युद्ध में झोंक सकती है।

एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जोधपुर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा की सरकार ने आज तक न तो देश में मौजूद बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर ही बढ़ाए हैं और न ही देश की गरीब जनता के लिए कुछ किया है। उनका कहना था कि देश में जबसे भाजपा की सरकार केंद्र में बनी है तब से लेकर अब तक निवेश में भी कोई इजाफा नहीं हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस दौरान अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस के गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह इस बात से काफी खुश हैं कि उन्होंने इसको स्वीकार कर लिया है। उनका कहना था कि कांग्रेस के बिना भाजपा को रोकपाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है। गौरतलब है कि शनिवार को बहुजन समाज पार्टी ने इस बात का एलान किया था कि वह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के साथ चलने को तैयार हैं। खुद पार्टी की सुप्रिमो मायावती ने इसका एलान करते हुए यहां तक कहा था कि वह लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए इस गठबंधन के साथ जाने को तैयार हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम को लेकर किए गए सरकार और चुनाव आयोग के दावे सही नहीं है। उन्होंने आयोग की उस फैसले के लिए भी चुटकी ली जिसमें आयोग ने ईवीएम को टेंपर करने के लिए किसी भी विशेषण को आकर उसे हैक करने की खुली चुनौती दी थी। उन्होंने कहा कि ईवीएम को लेकर दी गई आयोग की यह चुनौती अधूरी है। ईवीएम को आसानी से हैक कर परिणाम को अपने पक्ष में बदला जा सकता है।