Breaking News

अपर्णा यादव का बयान सपा की एससी-एसटी और ओबीसी के खिलाफ मानसिकता दर्शाता है- भाजपा

aparna-yadav_2d0dd9b8-b446-11e6-a440-4c379adbb6c0लखनऊ, केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती एवं भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने समाजवादी पार्टी  की नेता अपर्णा यादव के आरक्षण समाप्त करने के बयान की कड़ी आलोचना की है।

दोनों नेताओं ने कहा कि अपर्णा का बयान इस बात को दर्शाता है कि सपा की अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के खिलाफ मानसिकता रखती है। भाजपा नेताओं ने कहा कि हमारी पार्टी ने केन्द्र में आने के बाद गरीबों को आर्थिक ताकत देने के लिए नोटबंदी को लागू किया। तब भी उसका विरोध सपा ने किया। प्रधानमंत्री ने जब गरीब महिलाओं को बिना जाति धर्म के गैस कनैक्शन बांटने का काम किया तो सैफई परिवार ने भाग नहीं लिया। उत्तर प्रदेश में छोटे-छोटे राशन की किल्लत को दूर करने में गरीबों को राशन बंटवाने में समाजवादी परिवार ने कोई योगदान नहीं किया और विशेषकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर छेड़छाड़ की घटनाएं घटी तब भी अपर्णा यादव आगे नहीं आयी।

भाजपा नेताओं ने कहा कि आज समाज के छोटे वर्ग को विशेषकर उन पिछ़डे वर्गो को जो नाई, तेली, धोबी, सुनार, भूमिहीन किसान, बढई, हलवाई काम कर रहे हैं। उनके आरक्षण छीनने की बात समाजवादी पार्टी कर रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, क्यांकि समाजवादी पार्टी लोहिया के सामाजिक न्याय को छोडकर पारिवारिक जागीर को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के गरीब कमजोर विशेषकर पिछड़े, अति पिछड़े परिवारों की महिलाओं के लिए दिये गये इस बयान की निन्दा करती है। पार्टी यह मांग करती है कि अगर सपा और अखिलेश यादव में ताकत है तो अपर्णा यादव पर अविलम्ब कार्रवाही करें। भाजपा अखिलेश यादव की सलाह पर दिए गए अपर्णा यादव के बयान की निंदा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *