Breaking News

अब तीन तलाक पर बोले सोनू निगम, ‘यह कुरीति अभी तक जारी कैसे है…?

नई दिल्ली, बॉलीवुड के मशहूर पाश्र्वगायक सोनू निगम ने भारत-पाकिस्तान रिश्तों से लेकर देश की राजनीति तक पर खुल कर अपनी राय जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए समान कानून की जरूरत पर जोर दिया है। सोनू ने टेलीविजन चैनल न्यूज 18 इंडिया के साथ विशेष बातचीत में अपनी राय रखी। इसका प्रसारण शुक्रवार रात आठ बजे होगा। उच्चतम न्यायालय में तीन तलाक के मामले पर रोजाना सुनवाई हो रही है।

सोनू निगम ने तीन तलाक को समाज की बड़ी कुरीति करार दिया। उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर सरकार के रुख को अच्छा बताया। उन्होंने अब तक तीन तलाक जैसी कुरीति के जारी रहने पर हैरानी जताई। इस दौर के सबसे बड़े गायकों में से एक सोनू ने तलाक और धर्म के नाम पर फैली तमाम कुरीतियों से पार पाने का रास्ता समान कानून को बताया। सोनू के मुताबिक, भारत को समान कानून लाना ही पड़ेगा। इस देश को आप कई कानूनों से नहीं चला सकते।

उन्होंने समान कानून के लिए देश के लोगों को आगे आने की अपील तक कर डाली। उन्होंने कहा कि समान नागरिक आचार संहिता के लिए लोगों को सामने आना चाहिए, यह देश के फायदेमंद होगा। सोनू के मुताबिक, अगर हमारे कानून सख्त हों तो कई सामाजिक कुरीतियों को खत्म किया जा सकता है। सोनू निगम ने उनके खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलाना और उन्हें धमकी देने वालों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने के लिए राज्य सरकारों की मंशा पर सवाल खड़े किए।

उनके मुताबिक हर शख्स को सुरक्षित महसूस कराना सरकार का काम है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच कलाकारों की आवाजाही पर रोक को गलत ठहराया। उन्होंने कला और कलाकारों को दो देशों को जोड़ने वाला पुल बताया। सोनू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की तारीफ की। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की। योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कम उम्र के योगी उत्तर प्रदेश में जैसा काम कर रहे हैं, देश को वैसे ही लोग चाहिए।