Breaking News

अमेरिकी आक्रामकता का जवाब देने के लिए, तैयार हैं हम: उत्तर कोरिया

प्योंगयांग, कोरियाई प्रायद्वीप के करीब समुद्र में अमेरिकी न्यूक्लियर एयरक्राफ्ट की तैनाती के बीच उत्तर कोरिया ने कहा है कि वह किसी भी प्रकार की अमेरिकी आक्रमकता का जवाब देने के लिए तैयार है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है, अमेरिका द्वारा परमाणु युद्ध के लिए उकसाने के कारण कोरियाई प्रायद्वीप और इस क्षेत्र में स्थिति अत्यंत खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है। बयान में कहा गया है कि अमेरिका ने परमाणु परमाणु युद्ध की धमकी दी है और अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप में न्यूक्लियर एयरक्राफ्ट और हथियारों की तैनाती कर दी है।

ये क्या किया किसानों ने,पिया मूत्र, दी मल खाने की चेतावनी

उत्तर कोरिया के विदेश विभाग का कहना है, हम इस तरह की धमकियों से नहीं डरते हैं और हमारी आर्मी अमेरिकी हरकतों पर बारीकी से नजर बनाए हुए है तथा किसी भी तरह का जवाब देने के लिए आदेश का इंतजार कर रही है। उत्तर कोरिया एक शांत प्रिय देश है, लेकिन एक परमाणु संपन्न देश भी है और युद्ध से नहीं डरता है। अपनी रक्षा के लिए हम सारे विकल्पों पर विचार करने में देरी नहीं करेंगे।

यूपी पुलिस मे बड़ा फेरबदल-सुलखान सिंह बने नये डीजीपी, देखिये पूरी लिस्ट

 आपको बता दें कि मामला तो तब और ज्यादा बिगड़ गया जब उत्तर कोरिया ने 16 अप्रैल को मिसाइल परीक्षण किया था। कुछ समय पहले दक्षिण कोरिया के दौरे पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने तानाशाह किम जोंग उन को ये कहते हुए सबसे बड़ी धमकी दे डाली कि अगर वो झुका नहीं तो फिर विनाशकारी परमाणु हमला झेलने के लिए तैयार रहे।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल

अमेरिका ने कोरियाई प्रयाद्वीप में न्यूक्लियर एयरक्राफ्ट यूएसएस कार्ल विंसन की तैनाती कर दी है जिससे स्थिति और खतरनाक हो गयी है। आशियान देशों का दौरा करने के दारान माइक पेंस बार-बार कह चुके हैं कि उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक धैर्य का समय अब खत्म हो चुका है। हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रयान ने अपने लंदन दौरे में कहा कि दबाव बनाने की रणनीति में मिलिट्री के विकल्प भी होने चाहिए।

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार