Breaking News

आईजी जोन ने किया, लखनऊ के एसएसपी आफिस का निरीक्षण, कई खामियां पाई

yogiलखनऊ,  प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर एक्शन में दिख रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर से पुलिस अमला अपनी नौकरी बचाने की कवायद में जुटा है। पांच साल बाद आईजी जोन ने लखनऊ पुलिस ऑफिस का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में मिली कई खामियों व गंदगी को देखकर आईजी का पारा हाई हो गया और एसएसपी को जमकर फटकार लगाई। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) लखनऊ जोन ए. सतीश गणेश ने मंगलवार को लखनऊ पुलिस ऑफिस का औचक निरीक्षण किया गया। कार्यालय में आईजी को देखते ही तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कम्प मच गया। उन्होंने करीब आधे घंटे तक सभी कार्यालयों को बारी-बारी से निरीक्षण किया और कई खामियां पाई।

कार्यालयों के कोनों में फाइले रखने वाली रैक व पुलिस फाइलों पर धूल देख कर आईजी काफी नाराज हुए और उन्होंने एसएसपी मंजिल सैनी को फटकार लगा दी। कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मियों को पसीना आता रहा, जब तक आईजी जोन दफ्तर में मौजूद रहें। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों और गंदगी को जल्द ही साफ करने के निर्देश पुलिस कर्मियों को दिये। उन्होंने कहा कि जो पुलिसकर्मी काम पर ध्यान ना देकर वसूली में लगे रहते है, वह इस समय सिर्फ काम और ड्यूटी पर ज्यादा ध्यान दे। डीजीपी के निर्देश पर आईजी ने चलाया अभियान पुलिस महानिदेशक डीजीपी जावीद अहमद के निर्देश के बाद आईजोन ने 11 जिलों में सबसे पहले लखनऊ कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्हें हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, उन्नाव, अम्बेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद और सुल्तानपुर के थानों में निरीक्षण करना है वह कभी किसी भी समय किसी भी जिले में पहुंच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *