Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 11 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

गोरखपुर, यूपी मे होने जा रहे उपचुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया है। समाजवादी पार्टी  उपचुनावों मे नई रणनीति के साथ उतर रही है। समाजवादी पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके गढ़ गोरखपुर मे ही मात देने की तैयारी कर रही है। समाजवादी पार्टी के दिग्ग्ज नेता और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने पार्टी की रणनीति का खुलासा करते हुये  कहा कि उपचुनावों में समाजवादी  पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नही करेगी। 

मुजफ्फरपुर ,  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत ने आज बड़ा बयान दिया है. मोहनराव ने कहा है कि सेना छह महीने में जितनी मिलिट्री तैयार करेगी, संघ तीन दिन में तैनात कर देगा. अगर कभी देश को जरूरत हो और संविधान इजाजत दे तो स्वयं सेवक मोर्चा संभालेंगे. आज को जिला स्कूल के मैदान में वे स्वयंसेवकों को संबोधित कर रहे थे.

दुबई,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में प्रथम हिन्दू मंदिर के निर्माण की आज आधारशिला रखी। मोदी ने इस पवित्र स्थल को मानवता एवं समरसता का ‘‘उत्प्रेरक तत्व’’ बताया जो भारत की पहचान का माध्यम बनेगा। मोदी ने दुबई ओपेरा हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बीएपीएस स्वामी नारायण मंदिर की आधारशिला रखी। इस दौरान दुबई ओपरा हाउस में उन्होंने भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित भी किया।

कटिहार ,  बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ऐसे नेता हैं    जिन्होंने चार वर्षों के दौरान चार बार सरकार बनाई है। तेजस्वी यादव ने कटिहार से अपने न्याय यात्रा की शुरुआत करते हुए राजेन्द्र स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को मिले जनादेश का उनके मुंह बोले ‘चाचा नीतीश कुमार ने अपमान किया है जिसके लिए राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को योगी सरकार को अब पूरा करना पड़ रहा है.  योगी सरकार ने  पूर्व समाजवादी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्टों में शामिल स्पोर्ट कॉलेज लखनऊ के साइकिल ट्रैक के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने का फैसला किया है. प्रदेश का यह पहला इकलौता बैलो ड्रम है, जहां पर साइकिल रेसिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

लखनऊ, लगातार चुनावों मे शिकस्त खा रही समाजवादी पार्टी की जमीन मजबूत करने मे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब जुट गयें हैं। पुराने रिश्तों को सहेजने, पिछड़े वर्ग मे अपनी पैठ मजबूत करने  के लिये उन्होने  पिछड़े वर्ग के वरिष्ठ समाजवादी नेता बेनीप्रसाद वर्मा  का पैर छूकर  आर्शीवाद लिया। आज अखिलेश यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता और सपा के राज्यसभा संसाद बेनी प्रसाद वर्मा के लखनऊ स्थित आवास पर पहुंचे। 

फिरोजाबाद , समाजवादी पार्टी  के महासचिव और राज्यसभा सांसद प्रो0 रामगोपाल यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी आतंकवादी हमलों कोे रोक पाने में विफल साबित हो रही है। एक कार्यक्रम में यहां आये रामगोपाल यादव ने कटाक्ष किया कि भाजपा अपने वायदों को भूल गयी है। एक सिर के बदले चार सिर लाने का वायदा करने वाले आज चुप क्यों है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में सेना के कैंप पर आज हुए हमले पर कहा कि आतंकवादी हमले भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विफलता है।