Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 10 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापारी संगठन के व्यापारी सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होनें व्यापारियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे और आपके वोटों से ही सरकारे बनती हैं. देश में इस समय व्यापार बिलकुल ठप्प हो चुका है. वहीं नोटबंदी से सबसे ज्यादा व्यापारी ही परेशान हुआ है. जीएसटी से भी व्यापारी खुश नहीं हो पाया है. देश का पूरा व्यापार संकटग्रस्त हो चुका है.

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी  अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला किया है। उन्होने साफ कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ते हुये नजर आ रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी  अध्यक्ष  ने सवाल किया कि प्रदेश में बिजली व सड़क, पानी, अस्पताल, सफाई आदि के साथ-साथ अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था जैसी जनता की बुनियादी जरूरतों के मामले में प्रदेश का काफी ज्यादा बुरा हाल है, क्या यही भाजपा का सुशासन है।

 इटावा,  समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है . उन्होनें कहा कि न केवल इस नेता को निलंबित कर दिया जाना चाहिए बल्कि उसे पार्टी से भी निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। मुलायम सिंह यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री के लिए ‘‘नीच’’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।उन्होनें संवाददाताओं से कहा, ‘‘काँग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करना निश्चित तौर पर गलत है। 

नई दिल्ली, आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से सुर्खियों में आई अभिनेत्री जायरा वसीम ने फ्लाइट में अपने साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के जरिए वीडियो में रोते हुए अपने साथ हुए हादसे का जिक्र किया है. उनहोने कहा कि शिकायत करने के बावजूद न तो केबिन क्रू और ना ही किसी और ने उसकी मदद की. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार की हकीकत इस एक घटना से सामने आ गयी कि जब फलाईट मे महिलाये, बेटियां सुरक्षित नही हैं तो और कहां होंगी?

इटावा, समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुजरात चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने अपने बेटे और पूर्व  मुखयमंत्री अखिलेश यादव को ही निशाने पर  लिया. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गुजरात चुनाव में अखिलेश यादव और सपा पांचों सीटों पर चुनाव हारेंगे. वहीं निकाय चुनाव में सपा की हार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा में एकता नहीं है.इस वजह से निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. मुलायम ने दावे के साथ कहा कि अगर 

पटना, राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बड़ा राज खोला है।उनहोने इस बात का बड़ा खुलासा किया कि कौन 5 साल जनता को अप्रैल फूल बनाता है ? लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए गुजरातवासियों को भारतीय जनता पार्टी  के प्रति सावधान करते हुए कहाकि गुजरात वालों याद रखना,  कमल का फूल पूरे 5 साल अप्रैल फूल बनाता है। उनहोने खुलासा किया कि  गुजरात में तो विगत 22 वर्ष से कमल का फूल अप्रैल फूल बना रहा है।

नयी दिल्ली ,  नेपाल ने कहा है कि गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुंबिनी को बिम्सटेक देशों में बौद्ध विरासत के संरक्षण केन्द्र के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।  नेपाल के संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री जितेन्द्र नारायण देव ने एक कार्यक्रम, बोधि पर्व बिम्सटेक बौद्ध विरासत का पर्व को संबोधित करते हुए यह प्रस्ताव रखा। बिम्सटेक बंगाल की खाड़ी से लगते सात देशों का संगठन है जिसमें बंगलादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, श्रीलंका, थाइलैंड और नेपाल शामिल हैं।नेपाल के संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री ने बिम्सटेक देशों में बौद्ध विरासत के संरक्षण पर जोर देते हुए लुंबिनी को इसका केन्द्र बिन्दु बनाने पर जाेर दिया।

ग्वालियर, ज्योतिष एवं शारदा पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने  इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है। शंकराचार्य का यह बयान भाजपा के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है। ज्योतिष एवं शारदा पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुये कहा है कि चुनावों मे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से वोटिंग बंद होना चाहिए, क्योंकि इसमें गड़बड़ी की शिकायतें आती रहती हैं। 

मुंबई,  अभिनेता ऋतिक रोशन ने आज कहा कि नारीवाद किसी भी व्यक्ति के लिंग पर गौर किये बिना उसके मूल्य की पहचान करता है और इसलिये यह आंदोलन मानवता को समर्पित है। 43 वर्षीय अभिनेता ने मानवाधिकार दिवस के मौके पर नारीवाद का पक्ष रखने के लिये ट्विटर पर इसका जिक्र करते हुये कहा कि यह शब्द ऐसा नहीं जिससे डरा जाये।