Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 28 अक्तूबर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, अखिलेश यादव के पूरी तरह से पार्टी की बागडोर अपने हाथ में लेने के बाद समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव में धमाल करने के इरादे से उतरेगी.  पार्टी ने इसकी तैयारी कर ली है. अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय में भाजपा, बसपा तथा कांग्रेस के कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया. प्रदेश के विधानसभा चुनावों के बाद सभी की नजर निकाय चुनाव पर आकर टिक गयी है.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे मे आरटीआई के तहत प्राप्त सूचना से एक बड़ा खुलासा हुआ है। मामला मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद दिये जाने को लेकर है। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष, मुख्यमंत्री कार्यालय में स्थापित है। जिससे मुख्यमंत्री अपने विवेक के अनुसार दैवी आपदा, दुर्घटना, सूखा या अन्य कारणों से पीडितों को आर्थिक सहायता देते हैं।

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना कल जारी हो गई है .कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बड़ा दांव खेलने को तैयार है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस निकाय चुनाव के लिए जल्द उम्मीदवार घोषित करेगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने पिछले एक हफ्ते में लगातार बैठकें कर प्रदेश के सभी मंडलों से उम्मीदवारों की सूची लगभग तैयार कर ली है.

लखनऊ,अखिलेश यादव के पूरी तरह से पार्टी की बागडोर अपने हाथ में लेने के बाद समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव में धमाल करने के इरादे से उतरेगी.  पार्टी ने इसकी तैयारी कर ली है. एक नवंबर को समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी.समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव की तैयारी में लगता है पहले से ही थी.  पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव के लिए एक नवंबर को पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी.

नई दिल्ली, भारत में सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध पारिवारिक स्वामित्व वाले कारोबार मे भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है। इस मामले में चीन पहले स्थान पर है जबकि अमेरिका दूसरे स्थान पर है। क्रेडिट सुइस रिसर्च इंस्टिट्यूट सीएसआरआई की ताजा सीएस फैमिली 1000 की रिपोर्ट के अनुसार, परिवार के स्वामित्व वाली कंपनियों के मामले में 167 कंपनियों के आंकड़े के साथ चीन पहले स्थान पर है

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘‘मेक इन इंडिया’’ के ढांचे के तहत रक्षा निर्माण, अनुसंधान एवं विकास में फ्रांस के साथ अधिक सहयोग पर आज बल दिया। उन्होंने यह बात यहां उनकी फ्रांस के सशस्त्र बलों की मंत्री फ्लोरेंस पार्ले के साथ हुई भेंट के दौरान कही। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रक्षा सहयोग भारत एवं फ्रांस के बीच सामरिक भागीदारी का एक प्रमुख स्तंभ है। 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा के वृन्दावन एवं नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र को पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया है। इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सरकार की इस घोषणा के सम्बन्ध में धर्मार्थ कार्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि मथुरा जिले का वृन्दावन क्षेत्र भगवान कृष्ण की जन्मस्थली एवं उनके ज्येष्ठ भ्राता बलराम की क्रीड़ास्थली के रूप में विश्व विख्यात है। 

बांदा,  उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। थानाध्यक्ष अतर्रा दुर्गविजय सिंह ने आज यहां बताया कि ‘बुधवार-गुरुवार की रात एक गांव की 25 साल की महिला अपने घर में अकेली सो रही थी तभी गांव के दो लोग दीवार फांद कर उसके घर में घुसे और एसके साथ दुष्कर्म किया।

कानपुर, भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने तीसरे और अंतिम वनडे कल कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में खेला जाना है. ग्रीन पार्क का यह पहला दिन- रात्रि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा. ग्रीन पार्क मैदान में खेले जा रहे वनडे मैच को लेकर अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा रोमांचित हैं तो वह हैं भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव. कारण है यह कुलदीप यादव का गृह जनपद है.