Breaking News

इंटरपोल ने जाकिर नाईक के खिलाफ नहीं जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

नयी दिल्ली ,  इंटरपोल ने भगोड़े विवादित उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कार्नर नाेटिस आरसीएन जारी करने संबंधी राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए का अनुरोध खारिज कर दिया है। एनआईए के एक उच्चाधिकारी ने आज इस आशय की पुष्टि की। उन्होंने स्पष्ट किया कि इंटरपोल ने आरसीएन जारी करने का अनुरोध यह कहते हुए ठुकरा दिया कि मामले में आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया था।

न्याय सरल, सस्ता और त्वरित हो ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

कांशीराम की जयंती पर मायावती करेंगी विशाल रैली, तैयारियां शुरू

 इंटरपोल ने एनआईए को लिखे पत्र में यह भी कहा कि नाइक के खिलाफ आरसीएस जारी करने के लिए यह उपयुक्त मंच नहीं है। एनआईए अधिकारी ने कहा कि मुंबई में एनआईए अदालत में संबंधित मामले से जुड़े आरोपपत्र पहले ही दाखिल किये जाने की इंटरपोल को जानकारी देते हुए आरसीएन जारी करने के लिए पुनरू अनुरोध किया जायेगा।

आईएएस – आईपीएस के बीच हुआ क्रिकेट मैच, पतियों को चियर करने पहुंची पत्नियां

नवनिर्वाचित पार्षदों और अध्यक्षों को अखिलेश यादव ने बताया, समाजवादी पार्टी की बुनियाद

 उल्लेखनीय है कि एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने नाइक के प्रत्यर्पण के लिए सभी कानूनी विकल्पों को सामने रखा है। ईडी ने नाइक और उसके साथियों के खिलाफ मनी लांड्ररिंग का मामला दर्ज किया है जबकि एनआईए ने उसे युवाओं को आतंकवाद की ओर प्रेरित करने तथा दो समुदायों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने का आरोपी बनाया है। नाइक पिछले वर्ष जुलाई में बंगलादेश की राजधानी ढाका में एक कैफे में आतंकवादी हमले के बाद भारत से फरार हो गया था। दो आतंकवादियों ने दावा किया था कि उन्होंने नाइक के भाषण से प्रेरित होकर इस हमले को अंजाम दिया था।

हार्दिक पटेल ने किया बड़ा खुलासा- चुनाव हार रही भाजपा, आज और कल की रात करेगी ये.. काम

राहुल ने एक ऐसे भयंकर व्यक्ति का हमला झेला, जिसने उसे  निडर बना दिया-सोनिया गांधी

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर लगा बधाईयों का तांता, तेजस्वी यादव ने बताया भविष्य के प्रधानमंत्री