Breaking News

इंडोनेशिया में बाढ़, भूस्खलन से 10 लोगों की मौत, 10 लापता

जकार्ता, इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत के रीजेंसी पेंसिसिर सेलातन में बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और इतनी ही संख्या में लोग लापता हो गए।

स्थानीय प्रबंधन एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पेसिसिर सेलातन आपदा शमन एजेंसी के प्रमुख डोनी गुस्रिजल ने एक बयान में कहा कि बचावकर्मी अभी भी अन्य लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं और मूसलाधार बारिश के बीच बाढ़ तथा भूस्खलन से प्रभावित लोगों को सुरक्षित निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा, “आज सुबह तक बारिश जारी थी। कई क्षेत्राें से संपर्क टूटा हुआ है, जिससे वहां से गुजरना मुश्किल हो गया था। फिर भी हमने पीड़ित ग्रामीणों की मदद के लिए नावों का इस्तेमाल किया है।”

श्री गुस्रीजल के अनुसार, 45,000 से अधिक लोग रीजेंसी के प्रत्येक उप-जिले में एजेंसी द्वारा प्रदान किए गए अस्थायी आश्रय स्थलों में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि 20,000 से अधिक घरों में पानी भर गया और बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम आठ पुल टूट गए।

पेसिसिर सेलाटन में गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन हो रहा है, जिससे कई गांवों को जोड़ने वाली सड़क टूट गई और बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

इंडोनेशिया के लोगों को बारिश के मौसम में अक्सर बाढ़ और भूस्खलन जैसी आपदाएं का सामना करना पड़ता है।