Breaking News

इस राज्य ने की, सड़क दुर्घटनाओं में 15 फीसदी की कमी

नयी दिल्ली ,  सरकार ने देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए दुर्घटना संभावित स्थलों ;ब्लैक स्पॉट्सद्ध की पहचान की है तथा उन्हें दुरुस्त करने के लिए 14 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश में सड़क दुर्घटनाएँ कम करने के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने सहित विभिन्न तरह के प्रयास किये जा रहे हैंए लेकिन दुर्भाग्यवश तमिलनाडु को छोड़कर देश के अन्य हिस्सों में सड़क दुर्घटनाओं में कोई कमी नहीं आयी है। श्री गडकरी ने तमिलनाडु सरकार की सराहना करते हुए कहा कि तमिलनाडु ही एक ऐसा राज्य है जहाँ सड़क दुर्घटनाओं में 15 फीसदी की कमी आयी है, जबकि शेष राज्यों में सड़क दुर्घटनाओं के आँकड़े बेहतर नहीं हैं।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में ऐसे दुर्घटना संभावित स्थानों की पहचान की हैए जिन्हें दुरुस्त करने के लिए 14 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर मंजूरी के लिए वित्त मंत्रालय के पास भेजा गया है। केंद्रीय मंत्री ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बताया कि सरकार ने परिवहन वाहनों के ड्राइविंग लाइसेंस के लिए शैक्षणिक योग्यता की अनिवार्यता समाप्त करने का फैसला लिया है और इस बारे में गत 18 जून को एक अधिसूचना जारी करके एक माह के भीतर सलाह एवं आपत्तियाँ माँगी गयी हैं।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…