Breaking News

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात, मैदान में बारिश शुरू

देहरादून, उत्तराखंड में शनिवार तड़के से पर्वतीय इलाकों में हल्का से मध्यम हिमपात और मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश से ठंड का प्रकोप बढ़ गया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, देहरादून जिले में चकराता के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात शुरू हो गया है। इससे कोटी कनासर से लोखंडी में 707ए0 त्यूनी – चकराता मोटर मार्ग किमी 53 से 62 में रास्ता बंद हो गया है। उक्त मार्ग पर 03 जेसीबी कार्यरत है एवं भारी हिमपात के दृष्टिगत 01 स्नो कटर मौके पर है।

जनपद उत्तरकाशी में सुक्की टॉप, हर्षिल, गंगोत्री धाम, फुलचट्टी, जानकी चट्टी में सुबह से अभी तक तीन से चार इंच हिमपात हुआ है। वर्तमान में उक्त क्षेत्रों में हल्का हिमपात हो रहा है तथा अन्य क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्के बादल छाए हुए हैं।

इसके अतिरिक्त, उत्तरकाशी में झाला से गंगोत्री तक हिमपात होने के कारण मार्ग अवरूद्ध है। बीआरओ द्वारा बर्फ को हटाने हेतु झाला में 01 डोजर, जांगला में 01 पोकलेण्ड, 01 डोजर एवं भैरवघाटी में 01 जेसीबी, 01 व्हील लोडर मशीनरी एवं मजदूरों द्वारा मार्ग को सुचारू किये जाने हेतु कार्य जारी है। अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जबकि उधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून के कुछ इलाकों में कोहरा भी छाया हुआ है।