Breaking News

उत्तर भारत में बारिश, हिमपात के आसार: मौसम विभाग

नयी दिल्ली,  उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सात मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आईएमडी ने कहा कि पांच-सात मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट हल्की बारिश और हिमपात होने के अलावा देश के अन्य हिस्सों में अगले पांच दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

विभाग ने कहा ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट से मध्यम बारिश और हिमपात होने का अनुमान हैं और पांच से सात मार्च मार्च के दौरान उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानो पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक ओडिशा के आंतरिक और उसके आस-पास के निचले क्षोभमंडल स्तर एक चक्रवाती परिसंचण बना हुआ है। ओडिशा में चक्रवात के प्रभाव से पांच से आठ मार्च के दौरान और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में सात से नौ मार्च के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा विभाग ने अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले सात दिनों के दौरान मध्यम बारिश और हिमपात होने का अनुमान जताया है। असम और मेघालय में पांच मार्च को बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों में रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में मौसम गर्म बना रहेगा।