Breaking News

कल से बंद हो जाएंगा आपका टीवी…

नई दिल्ली,अब आपके पास अपने मनपसंद चैनल तय करने के लिए बस कुछ ही दिनों का वक़्त बचा है. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे.

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

आपका  पैन कार्ड आधार से लिंक है या नहीं, घर बैठें ऐसे करें पता

पहले मनपसंद चैनलों के चुनाव की डेडलाइन 1 फरवरी तय की गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया. नए नियम के मुताबिक, DTH और केबल ऑपरेटर्स उपभोक्ताओं पर चैनल थोप नहीं सकते हैं. उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुनने के लिए आजाद हैं. नए नियम के मुताबिक, हर चैनल की कीमत होगी और उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुनेंगे और उसके बदले उन्हें हर महीने पे करना होगा. कोई भी ऑपरेटर तय कीमत से ज्यादा वसूली नहीं कर सकता है.

अब ड्राइविंग लाइसेंस सीधे आएंगा आपके घर,जानिए कैसे….

ये कंपनी दे रही है फ्री में टीवी चैनल्स देखने का मौका,ऐसे उठा सकते हैं फायदा

TRAI ने उपभोक्ताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मोबाइल एप भी तैयार किया है. एप डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे खोलेंगे तो हर तरह का ऑफर आपके सामने होगा. सिंगल चैनल की कीमत भी सामने लिखी होगी. इसके अलावा https://channel.trai.gov.in/  पर लॉगिन कर अपने पसंद के चैनलों का सलेक्शन कर सकते हैं. यहां लॉगिन करने पर आपके अपना नाम, राज्य का नाम, भाषा, क्वालिटी, DTH ऑपरेटर और पिछले महीने का बिल समेत कई जानकारी डालनी होगी. इसके बाद सभी चैनलों की लिस्ट आपके सामने होगी जहां से आप अपनी पसंद के चैनलों का सलेक्शन कर सकते हैं.

ऑफिस में काम करने में आती है नींद तो पढ़ें यह खबर…

तकिए के नीचे मोबाइल रखकर सोई महिला, कुछ देर बाद अचानक हुआ ऐसा…

TRAI की एप पर मौजूद डाटा के मुताबिक कुल 864 चैनल हैं. इनमें से 536 चैनल फ्री टू एयर हैं. 328 पेड चैनल्स हैं. पेड चैनल्स में 229 SD चैनल्स और 99 HD चैनल्स हैं. ग्राहकों को 548 में से 100 फ्री टू एयर चैनल्स चुनने की आजादी है. पहले फ्री टू एयर चैनल्स के लए उपभोक्ताओं को चुकाना पड़ता था.

खुशखबरी,इतने रुपये कमाने वालों को नहीं देना होगा टैक्स…

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

बदले नियम के बाद अगर आपको टीवी देखनी है तो कम से कम 130 रुपये का मासिक रिचार्ज (18 फीसदी GST के साथ  153 रुपये) जरूर कराना होगा. इतने पैसे में ग्राहक 100 फ्री टू एयर चैनल देख सकते हैं. इसमें दूरदर्शन के 25 चैनल अनिवार्य हैं. बाकी के 75 चैनल उपभोक्ता अपनी पसंद से चुन सकते हैं.

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

सस्ते फ्रिज और एसी खरीदने का बड़ा मौका, मिल रही है इतने रुपये की छूट..

मायावती पर बन रही है फिल्म,ये अभिनेत्री निभा सकती हैं लीड रोल…

चारपाई के नीचे आराम कर रहा था मगरमच्छ, जागे तो उड़े होश

स्टेट बैंक शुरू करने जा रहा है ये नई सर्विस,ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

करोड़पति बनने के लिए इस शख्स ने किया मरे हुए चूहे का इस्तमाल…

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….