Breaking News

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता और पूर्व आईएएस अधिकारी सहित चार लोग भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता रोहन गुप्ता, युवक कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. जहांजैब सिरवाल, भारतीय प्रशासनिक सेवा की पूर्व अधिकारी श्रीमती परमपाल कौर और श्री गुरप्रीत सिंह मालुका गुरुवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े, केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी तथा पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख डॉ. संजय मयूख की उपस्थिति में इन चारों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा महासचिव श्री तावड़े ने उनका भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि आज पूर्व कांग्रेस नेता श्री रोहन गुप्ता सहित कई नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प में अपना योगदान देने के लिए भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है। अब विपक्षी नेता प्रधानमंत्री को हराने की नहीं, अपितु मारने की बात कर रहे हैं। राजद नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती तो श्री मोदी को जेल में डालने की बात कर रही हैं। केरल में भाजपा उम्मीदवार वी. मुरलीधरन के काफिले पर हमला किया गया और केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने 80 अघोषित बैंक खातों का ब्यौरा नहीं दिया है। ये दर्शाता है कि विपक्ष राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 400 पार से रोकने के लिए हर प्रकार के प्रयास कर रहा है, लेकिन उनके सभी प्रयास असफल होते रहे हैं।

भाजपा में शामिल हुए श्री गुप्ता, डॉ. सिरवाल, श्रीमती कौर और श्री मालुका ने श्री मोदी, पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की विकास यात्रा सफलता के नए आयाम गढ़ रही है। वे प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान देने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। कांग्रेस राष्ट्रवाद और सनातन धर्म पर मूल विचारधारा से भटक गई है और कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है। श्रीमती कौर ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में देश में हुए विकास से प्रभावित होकर उन्होंने और श्री मालुका ने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।

डॉ. सिरवाल ने कहा कि श्री मोदी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया है और कश्मीर को नई तस्वीर पूरे विश्व के सामने रखी है। जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र स्थापित करने के श्री मोदी के संकल्प से प्रेरित होकर वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं। चारों नेताओं ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व और श्री नड्डा के मार्गदर्शन में विकसित भारत की यात्रा में अपना योगदान देने का संकल्प लिया।