Breaking News

किम जोंग ने कोरोना पर लापरवाही के लिए अधिकारियों को किया दंडित

सोल, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कोरोना महामारी के दौरान बरती गई लापरवाही के लिए पार्टी के शीर्ष अधिकारियों को दंडित किया है, जिनकी गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण एक बहुत‘गंभीर घटना’ हुई जिसने देश और लोगों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया ।

दक्षिण कोरिया की योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक यह रिपोर्ट उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने दी है। लेकिन रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख नहीं है कि ऐसी क्या घटना हुई थी जिसकी वजह से लोगों की सुरक्षा पर खतरा मंडरा गया था।

श्री किम के हवाले से योनहाप ने कहा,“वैश्विक स्वास्थ्य संकट की तैयारी में अपनी लड़ाई में पार्टी के महत्वपूर्ण निर्णयों की उपेक्षा करके, प्रभारी अधिकारियों ने एक गंभीर घटना काे अंजाम दिया है जो राष्ट्र और उसके लोगों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा संकट है।”

उत्तर कोरिया ने आधिकारिक तौर पर कोरोनावायरस के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं की है। दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी अधिकारियों ने उसके किए गए एक दावे पर सवाल उठाये हैं। उत्तर कोरिया ने हालांकि सख्त एंटी-वायरस उपाय किए हैं, जिसमें सीमा बंद करना और घरेलू यात्राओं पर प्रतिबंध शामिल हैं।