Breaking News

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

नई दिल्ली,  कर्मचारियों की सैलरी में 10,000 रुपए तक की बढ़ोतरी होने वाली है। जुलाई की सैलरी में 10,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है। केंद्र सरकार 1 जुलाई 2019 से महंगाई भत्‍ते यानी DA में बढ़ोतरी करेगी। यह बढ़ोतरी 4 से 5 फीसदी के बीच होने का अनुमान है। अगर ये बढ़ोतरी इस अनुमान के मुताबिक होती है तो कर्मचारियों की सैलरी में दस हजार रुपए तक की बढ़ोतरी होगी।

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है। डीए में 4 से 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है। ऐसे में अगर ये बढ़ोतरी अनुमान के मुताबिक होती है तो कर्मचारियों की सैलरी में 720 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए प्रति माह तक की बढ़ोतरी संभव है। ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के आंकड़े अभी आने बाकी है। जून के आंकड़े आने के बाद DA की गणना की जाएगी।

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

जून के आंकड़े आते ही डीए की गणना हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि डीए में 4 से 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी होगी। वर्तमान में डीए 12 प्रतिशत है। अगर सरकार इसमें 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करती है तो ये बढ़कर 16 प्रतिशत हो जाएगा। यानि निचले स्‍तर के अधिकारी की सैलरी में तकरीब 720 रुपए प्रति माह की बढ़ोतरी होगी, जबकि लेवल 18 के स्‍तर के अधिकारियों की सैलरी में 10000 रुपए की बढ़ोतरी होगी। इस बढ़ोतरी के बाद लेवल 1 से लेकर लेवल 18 तक के अफसर का DA बराबर रहेगा।