Breaking News

क्रिकेट विश्व कप के लिए मैच आफिसियल्स की सूची जारी

दुबई, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लीग राउंड के लिए 20 मैच अधिकारियों की घोषणा कर दी है।

टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में सोलह अंपायर अंपायरिंग करेंगे, जिसमें आईसीसी के एमिरेट्स एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के चार सदस्य शामिल हैं। अंपायरों में क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, मराइस इरास्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसान रज़ा, पॉल रिफ़ेल, शरफुद्दौला इब्ने शैद, रॉड टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और पॉल विल्सन शामिल हैं।

अनुभव के लिहाज से धर्मसेना, इरास्मस और टकर के नाम शामिल है जो लॉर्ड्स में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 फाइनल के लिए नियुक्त किए गए थे। इनमें सिर्फ अलीम डार गायब हैं। उन्होंने इस साल मार्च में एलीट पैनल से इस्तीफा दे दिया था।

मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल का प्रतिनिधित्व पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जेफ क्रो, एंडी पाइक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ की चौकड़ी करेगी। श्रीनाथ पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच की जिम्मेदारी संभालेंगे। मेनन और धर्मसेना स्थायी अंपायर होंगे, पॉल विल्सन टीवी अंपायर होंगे और सैकत चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे।

आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने कहा, “ इतने बड़े आयोजन को अंजाम देने के लिए आपको हर स्तर पर उच्च प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों की आवश्यकता होती है। अंपायरों, रेफरी और इसमें शामिल अंपायरों के उभरते समूह का आईसीसी एलीट पैनल अपार कौशल, अनुभव लाएगा।”