Breaking News

ग्रीनपार्क पर दर्शक उड़ा रहे हैं घर की बनी पूरी सब्जी की दावत

कानपुर, कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान दर्शक दीर्घाओं में न सिर्फ कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां खुलेआम उड़ाई जा रही है बल्कि नियमों को दरकिनार कर दर्शकों को टिफिन बाक्स और पानी की बोतलों के साथ बगैर मास्क प्रवेश दिया जा रहा है।

रविवार को ग्रीनपार्क की सभी दर्शक दीर्घायें पूरी तरह भरी थीं। प्रवेश द्वार पर लंबी कतारों में लगे दर्शकों में से अधिकांश के चेहरे पर मास्क नदारद था जबकि कई अपने कंधों पर बैग टांगे हुये थे। प्रवेश के समय तैनात कर्मी दर्शकों की जेब में पड़े सिक्कों को अंदर नहीं ले जाने दे रहे थे मगर दूसरी ओर बैग के अंदर पड़े सामान पर उनकी कोई नजर नहीं थी और न हीं थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजर वगैरह के कोई इंतजाम थे।

दर्शक दीर्घा में गंदगी का आलम इस कदर दिखा कि चलना फिरना दूभर था। जगह जगह पड़े चिप्स के रैपर,काेल्ड ड्रिंक्स के गिलास माहौल को असहज बना रहे थे। स्टैंड पर कई दर्शक घर से लाई पूड़ी सब्जी को मजे से खा रहे थे और पानी की बोतल से गला तर कर रहे थे। नियमो का पालन कराने के जिम्मेदार यूपीसीए के अधिकारी सारा दिन जिला प्रशासन के आला अधिकारियों और निकट संबंधियों के स्वागत सत्कार में व्यस्त थे जबकि पुलिसकर्मी मजे से मैच का मजा ले रहे थे।

दर्शक दीर्घाओं में सामाजिक दूरी को कोई अनुपालन नहीं किया गया जबकि मास्क वगैरह तो दूर की बात थी। लोगबाग सेल्फी लेने में मशगूल दिखायी पड़े। शौचालय गंदगी से बजबजा रहे थे। यहां तक कि डायरेक्टर पवेलियन के प्रवेश द्वार के पास मैच शुरू होने के बाद भी गंदगी को साफ नहीं किया गया था और उसे तिरपाल से ढक दिया गया था।

गौरतलब है कि टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जिला प्रशासन ने नियमों की एक सूची प्रकाशित की थी जिसके अनुसार लोगों को बगैर मास्क प्रवेश नहीं दिया जायेगा। दर्शक कोई भी सामान के साथ स्टैंड पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। दर्शकों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा मगर ये सभी कानून कागजी साबित हुये। इस कृत्य के गवाह टीवी प्रसारण के जरिये देश दुनिया के करोडों लोग बने।