Breaking News

कर्मचारियों के बाद अब खिलाड़ियों के वेतन में भी हो सकती है कटौती

मेलबोर्न,ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के कारण आर्थिक चुनौती का सामना कर रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) कर्मचारियों के बाद खिलाड़ियों के वेतन में भी कटौती कर सकता है।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई है और ऐसे में विभिन्न क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने आर्थिक परेशानी का हवाला देते हुए स्टाफ को वेतन में कटौती के साथ छुट्टी पर भेज दिया था। सीए ने जून तक कर्मचारियों के वेतन में 80 फीसदी कटौती करने का निर्णय लिया है। 2018 तक सीए के निदेशक रह चुके टेलर ने उम्मीद जतायी है कि कर्मचारियों के बाद बोर्ड खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकता है।

टेलर ने कहा कि सीए के कर्मचारियों के वेतन में कटौती की गयी है। अगला नंबर खिलाड़ियों का हो सकता है। सीए और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसीए) इस संबंध में चर्चा कर रहे हैं। वह उम्मीद करते हैं कि दोनों साथ में बैठकर इस मामले का सामाधान निकालें। उन्होंने कहा, “छह महीने का समय काफी लंबा होता है। इस महामारी में यह कितना लंबा चलेगा नहीं पता लेकिन अगर अक्टूबर में क्रिकेट शुरु होता है तो इससे खिलाड़ियों को बड़े पैमाने में वेतन कटौती से राहत मिल सकती है। किसी को नहीं पता कि इससे क्रिकेट पर कितना प्रभाव पड़ेगा।”