Breaking News

धाकड़ बल्लेबाज डीन एल्गर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद लेंगे संन्यास

केपटाउन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज डीन एल्गर ने तीन जनवरी से केपटाउन में भारत के खिलाफ शुरु होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

एल्गर ने कहा कि सभी अच्छी चीजों का अंत होता है। भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी होगी। उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि एक खेल जिसने मुझे बहुत कुछ दिया है। केप टाउन दुनिया में मेरा पसंदीदा स्टेडियम यहां मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट रन बनाया था और उम्मीद है कि आखिरी भी। एल्गर ने कहा कि क्रिकेट का खेल खेलना हमेशा से मेरा एक सपना रहा है, लेकिन अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर परम सौभाग्य है।

एल्गर करीब 12 साल क्रिकेट करियर में दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए 84 टेस्ट खेले और 5000 से अधिक रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 17 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। जिसमें से नौ मुकाबले जीते। उन्होंने 47.38 की औसत और 47.38 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट में 13 शतक और 23 अर्धशतक हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन हैं। उन्होंने आठ एकदिवसीय मैच भी खेले हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 में पहला टेस्ट मैच खेला था।