Breaking News

नवीन भारत के निर्माण का संकल्प लें सभी:उप राष्ट्रपति नायडू

नयी दिल्ली, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को कहा कि देश के सभी नागरिकों को समान अवसर उपलब्ध कराने के लिये हम सभी को नवीन भारत निर्माण का संकल्प लेना चाहिए।

उपराष्ट्रपति ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को बधाई देते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर यह भी याद रखना चाहिए कि देश की प्रगति और भलाई प्रत्येक व्यक्ति को विकास के लाभ और जीवन की गरिमा सुनिश्चित करने में सहायक होनी चाहिए। ‘साझा और देखभाल’ के हमारे सभ्यतागत मूल्य के पीछे यह मूलभूत विश्वास है।

उन्होंने कहा, “हमें ‘अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा – न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व’ के महान संवैधानिक आदर्श को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।”

श्री नायडू ने कहा, “मैं हमारे स्वतंत्रता दिवस के खुशी के अवसर पर अपने देश के लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। जैसे ही हम अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश करते हैं, आइए हम अपने संस्थापक नेताओं के अनगिनत, बहादुर बलिदानों को याद करें, जिन्होंने हमारे देश की आजादी हासिल की और अपने सपनों के भारत के निर्माण की दिशा में प्रयास करने का संकल्प लिया।”

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के इस खुशी के अवसर पर, आइए हम एक बार फिर अपनी आंतरिक शक्तियों को फिर से खोजने, अपने लोगों की विशाल क्षमता को साकार करने और भारत को राष्ट्रों के समूह में उसका सही स्थान देने के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लें।