Breaking News

न्यायिक सेवा में दलितों और आदिवासियों को आरक्षण दिये जाने का प्रस्ताव, लालू यादव ने करवाया पारित

राजगीर,

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव  ने  राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की  संपन्न हुई बैठक  मे दलितों और आदिवासियों को न्यायिक सेवा में  आरक्षण दिये जाने का प्रस्ताव पारित करवाया।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए पिछले दो दिनों से जारी प्रशिक्षण शिविर के बाद राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की गुरुवार को संपन्न बैठक के दौरान कुल सात प्रस्ताव पारित किए गए जिसमें से एक न्यायिक सेवा में एससी और एसटी को आरक्षण दिये जाने की मांग शामिल है। राजद प्रमुख ने अपनी पार्टी के लोगों से महागठबंधन सरकार में किसी भी तरह के मतभेद पैदा करने वाली टिप्पणी से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि जिस डाल पर बैठे हैं उसे ही नहीं काटें।

लालू यादव ने क्यों पूछा- मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा?

 राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि भाजपा के लोग बूढ़ी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं, यह देखने के लिए उनके घरों के बाहर ऐसे मवेशियों को बांधें।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और जो लोग आरएसएस से जुड़े हैं वे गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यक को निशाना बना रहे हैं। वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं।

लालू यादव ने ट्विटर पर किया कमाल, दस लाख प्लस फॉलोअर्स क्लब में हुये शामिल

बूढ़ी और दूध नहीं देने वाली गायों को तलाशें और उनकी सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं यह देखने के लिए उसे उनके घरों के बाहर बांधें। लालू ने कहा कि उनके ऐसा करने पर भाजपा नेता उनकी पिटाई भी करेंगे पर उसे सहन करें तथा बदले की कार्रवाई नहीं करें।

 जांच मे ‘मिट्टी घोटाला’ निकला फर्जी, बीजेपी पर लालू परिवार को बदनाम करने का लगा आरोप

हम यह दिखाना चाहते हैं कि गाय की सेवा के लिए वे सही मायने में चिंतित हैं या नहीं। लालू ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 56 इंच सीना की बात करने वाले और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए अपनी पीठ थपथपाने वाले प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि किस प्रकार से भारत की सीमा में प्रवेश कर पाकिस्तानी सेना हमारे जवान का सिर कलम कर रही है।

लालू यादव ने बताया, 2019 में बीजेपी को सत्ता से दूर करने का फॉर्म्युला

 लालू ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह अब दलितों के नेता बीआर अम्बेडकर की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाने की होड़ में लगी है, पर वंचित तबकों के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। उन्होंने भाजपा और आरएसएस को सरकारी नौकरियों में आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश में लगे होने का आरोप लगाते हुए शंकराचार्य के चार सीटों में से तीन सीटों के लिए कोटा की शुरूआत किए जाने की मांग की।

 जानिये, लालू यादव क्यों नही करते, मुलायम सिंह से फोन पर बात ?

 इस बैठक में बिहार विधान परिषद में राजद विधायक दल की नेता राबड़ी देवी, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, राज्यसभा सदस्या मीसा भारती और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे।

लालू यादव के जन्म दिन पर, बिहार वासियों को दूंगा बड़ा तोहफा- तेजस्वी यादव