Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (06.01.2017)

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (06.01.2017)

bahujan-samaj-party-bsp-759बहुजन समाज पार्टी, की दूसरी लिस्ट जारी, फिर 100 उम्मीदवारों का नाम

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी  ने आज दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 100 उम्मीदवारों का नाम है। इससे पहले भी पार्टी 100 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर चुकी है। बसपा अब तक कुल 200 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। आज की सूची  में सेन्ट्रल यूपी के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। माना जा रहा है कि बसपा जल्द ही बाकी बचे 203 सीटों पर भी उम्मीदवारों का एलान करेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एलान किया था कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में उनकी पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। किसी के साथ कोई समझौता या गठबंधन.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

bsp-rallyबसपा की दूसरी सूची में क्या है सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला

लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी  की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर जारी प्रत्याशियों की सूची में सोशल इंजीनियरिंग का उसका फार्मूला साफ नजर आ रहा है। खास तौर से मुस्लिम वोट बैंक पर उसकी नजर है। पार्टी ने शुक्रवार को जो विधानसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की है, उसमें 22 मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम हैं। इससे पहले पार्टी ने गुरुवार को 36 मुस्लिम प्रत्याशी घोषित किए थे। इस तरह से पार्टी सुप्रीमो मायावती गुरुवार और शुक्रवार की लिस्ट को मिलाकर अब तक 58 मुस्लिमों को उम्मीदवार बना चुकी हैं। वहीं अब तक कुल 200 प्रत्याशियों की लिस्ट.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

mayawati-5मुस्लिम बहुल क्षेत्र होंगे, मायावती की चुनावी रैली के स्थान

कानपुर, चुनावी बिगुल बजने के पहले से ही बहुजन समाज पार्टी लगातार मुस्लिमों को अपने पक्ष में करने के लिए बयानबाजी कर रही है। तो वहीं अब चुनाव की घोषणा के बाद कानपुर में चुनावी रैली के लिए मुस्लिम बहुल क्षेत्र को चुना है। समाजवादी पार्टी में पारिवारिक कलह व नोट बंदी के चलते भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। तो वहीं बसपा जमीनी स्तर पर तैयारी कर रही है, खासतौर पर मुस्लिम मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए। जिसके लिए पार्टी ने आठ दर्जन से अधिक मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

akhileshshivpalसपा में फिर से सुलह की कोशिशें तेज, अखिलेश से मिले शिवपाल

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी  में मचे घमासान और दोनों गुटों (अखिलेश-मुलायम) में साइकिल पर कब्जे को लेकर जारी लड़ाई के बीच  एक बार फिर सुलह की कोशिशें तेज हो गई हैं। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की तरफ से समाजवादी पार्टी पर कब्जे को लेकर प्रयास कल शाम तक जारी रहा लेकिन पिता और पुत्र के नेतृत्व वाले दोनों धड़ों के बीच सुलह की नए सिरे से कोशिश भी जारी रही। जानकारी के अनुसार, सुलह की इसी कोशिश के तहत शिवपाल यादव ने शुक्रवार सुबह अखिलेश यादव से सीएम आवास.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

amar-singइस समय मुलायम सिंह यादव, अकेले और बेहैसियत हैं- अमर सिंह

लखनऊ,  अमर सिंह ने आज  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया है। उन्होने कहा कि इस समय मुलायम सिंह यादव अकेले और बेहैसियत हैं। अमर सिंह ने कहा कि इस समय तो अंसारी बंधु भी अखिलेश के खेमे में आकर बेदाग हो गए। अपने इस्तीफा को लेकर अमर सिंह ने कहा कि वह तो समाजवादी पार्टी की खातिर कुछ भी कर सकते हैं। पार्टी से इस्तीफा देना बहुत बड़ी बात नहीं है। अब तो सब नेताजी को तय करना है। अमर सिंह ने कहा कि चोट बाहर के लोगों से नहीं, अपनों से ही मिलती है। अमर सिंह ने कहा कि मैं चाहता हूं पिता तथा पुत्र में सदा सहमति बनी रहे।इस समय मुलायम सिंह यादव अकेले और बेहैसियत हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

shiv-senaशिवसेना ने पूछा- भाजपा, रोड पर रोनेवाली महिला के साथ है या नोटबंदी के साथ

मुंबई,  शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बीजेपी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस पर निशाना साधा है। शिवसेना ने सामना में लिखा कि 31 मार्च, 2017 तक 500 और 1000 के नोट रिजर्व बैंक में बदलने की पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बावजूद आरबीआई ने इसे मानने से इंकार कर दिया है। इसलिए नोट बदलवाने आई एक गरीब महिला गुस्से में निर्वस्त्र हो गई।  गेट पर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उसे धक्का दिया, तो महिला फूट-फूट कर रोने.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

sansad-parliamentबजट सत्र का दूसरा चरण 9 मार्च से 13 अप्रैल तक होने की संभावना

नई दिल्ली,  संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण नौ मार्च से शुरू होने और 13 अप्रैल तक चलने की संभावना है। विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण का मतदान आठ मार्च को है। इस हफ्ते की शुरूआत में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली संसदीय मामलों पर कैबिनेट कमेटी (सीसीपीए) ने बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू करने की सिफारिश की थी, जिसके अगले दिन एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा। साथ ही, 31 जनवरी को ही राष्ट्रपति का अभिभाषण होने और आर्थिक सर्वेक्षण को संसद के पटल पर रखे जाने की संभावना है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

 

ms-dhoni-virat-kohli-650_650x400_61483685735इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले, वनडे और टी-20 मैचों की कमान, विराट कोहली के हाथ

नई दिल्ली,  इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी के वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद इन टीमों की कमान विराट कोहली की सौंपी गई है.चयनकर्ताओं ने  विराट कोहली को टेस्ट के बाद अब वनडे और टी-20 की कप्तानी भी सौंप दी है. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा की. इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और टी-20 के लिए टीम इंडिया में युवराज सिंह की तीन साल बाद वापसी हुई है, वहीं वेटरन तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टी-20 में जगह बनाने में कामयाब रहे, जबकि ऋषभ पंत टी-20 .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

india10 जनवरी से 16 फरवरी तक, कंबोडिया में आयोजित होगा, ‘भारत महोत्सव’

नई दिल्ली,  ‘भारत महोत्सव’ 10 जनवरी से लेकर 16 फरवरी, 2017 तक कंबोडिया में आयोजित किया जाएगा। महोत्सव के दौरान आयोजित किए जाने वाले विशेष कार्यकमों में ‘रामायण’ पर नाटक का मंचन , राजस्थानी लोक संगीत और नृत्य समूह (नृत्य समूह के साथ-साथ मांगनियार समूह), शास्त्रीय नृत्य शामिल हैं। इस दौरान भगवान बुद्ध के जीवन, शिक्षाओं और उनसे जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाओं को दर्शाने के लिए एक बौद्ध महोत्सव भी आयोजित किया जाएगा, जो ‘धम्म दर्शन’ के शीर्षक वाली एक प्रदर्शनी है। इसके साथ ही इस दौरान भारत में बौद्ध धार्मिक/धरोहर स्थलों पर फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। इस महोत्‍सव में शिरकत करने वालों को.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

ompuri-620x400अभिनेता ओम पुरी का निधन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से आज 6 जनवरी को निधन हो गया। वो 66 साल के थे। शाम छह बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। बॉलीवुड उनके जाने से शोक में है। रजा मुराद ने एक निजी चैनल पर इस खबर के बारे में बात की। 18 अक्टूबर 1950 को बॉलीवुड के अभिनेता ओम पुरी का जन्म हरियाणा के अंबाला में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता भारतीय रेलवे और भारतीय सेना में काम करते थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से की थी। उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। पुरी पुणे के फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्र थे। एक्टर ने 1973 के बैच में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से नसीरुद्दीन शाह के साथ पढ़ाई की थी। पुरी ने भारतीय फिल्मों के साथ ही पाकिस्तानी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………………..

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *