Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (16.01.2017)

 

news-buletan

लखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (16.01.2017)-

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, अखिलेश यादव को मिली साइकिल

नई दिल्ली, चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह को लेकर समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद पर आज फ़ैसला कर दिया है। आज चुनाव आयोग ने कई दिन से akhileshचल रही, कवायद को समाप्त करते हुये, साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश यादव को दे दिया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम ज़ैदी के नेत्तृव वाली तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को दोनों पक्षों को सुना था और अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा था। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन मंगलवार से भरे जाएंगे और इसे देखते हुए चुनाव आयोग अपना फ़ैसला आज सुना दिया है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं।

अखिलेश यादव केआगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

समाजवादी पार्टी के लखनऊ प्रदेश मुख्यालय में लगी, नयी नेमप्लेट

akhilesh_1024_1484563047_749x421लखनऊ, समाजवादी पार्टी में कब्जे की लड़ाई के बीच लखनऊ प्रदेश मुख्यालय में नयी नेमप्लेट अखिलेश यादव ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष’ की लग गयी है। इसमें मुलायम सिंह के नाम पर रंगरोगन कर अखिलेश यादव ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष’ की नयी नेम प्लेट लगायी गयी है.

समाजवादी पार्टी में कब्जे को लेकर दोनों ही गुटों ने पार्टी पर अपने-अपने नियंत्रण का दावा किया है. अखिलेश गुट का दावा है कि उनके पक्ष में दो-तिहाई बहुमत है.

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

जानिये, क्या है अखिलेश यादव का तूफानी चुनाव अभियान कार्यक्रम

akhilesh-yadav-at-a-program-in-lucknow_d12c1ba0-d63c-11e6-bfdf-9650955a20b7लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस समय खामोश नही बैठे हैं,बल्कि अपने चुनावी अभियान को अंतिम रूप देने मे लगे हैं। अखिलेश यादव का चुनावी अभियान इसी हफ्ते से शुरू होने जा रहा हैं। इंतजार है तो बस चुनाव आयोग के फैसले का।

सपा प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सारी तैयारी हो चुकी है , बस फाइनल टच दिया जा रहा है। चुनाव आयोग से सिंबल पर फैसला आने के बाद, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने चुनावी अभियान का तुरंत ऐलान कर देंगे।

सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद, सबसे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगे। उसके बाद वह पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे और अपने प्रचार अभियान के बारे में जानकारी देंगे। शुरुआत में एक दिन में वह दो से तीन रैली करेंगे। इसके लिए अलग-अलग तारीखों के लिए हेलीकॉप्टर  आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

 

हमको नहीं मालूम था कि विरोधियों से मिल जाएगा, मेरा बेटा- मुलायम सिंह

mulayam akhileshलखनऊ, आज मुलायम सिंह समाजवादी पार्टी में के लखनऊ प्रदेश मुख्यालय में अपने बेटे अखिलेश पर कई आरोप लगाये. मुलायम सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया.

करीब 12 बजे मुलायम सिंह अपने 5 विक्रमादित्य मार्ग से निकले और पार्टी दफ्तर का रूख किया लेकिन दफ्तर में घुसते-घुसते ठिठक गए और गाड़ी मोड़कर शिवपाल के घर जा पंहुचे, करीब 5 मिनट की मीटिंग के बाद मुलायम फिर लाव-लश्कर के साथ पार्टी ऑफिस में घुसे ,जहा सीधे सभागार का रुख किया जहां पहले से ही सैकड़ों समर्थक बैठे थे. वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को लगा कि मुलायम शायद कुछ बड़ा ऐलान करेंगे लेकिन मुलायम ने बता दिया कि वो नहीं झुकेंगे.

मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अखिलेश ने पार्टी से बड़े-बड़े नेताओं को बाहर कर दिया है, बलराम यादव को बर्खास्त कर दिया क्या ग़लती थी बलराम की, मैंने आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

शिवपाल यादव द्वारा, उत्तराखण्ड के लिये सूची जारी करना, असंवैधानिक- नरेश उत्तम

naresh-uttamलखनऊ, समाजवादी पार्टी का महासंग्राम यूपी के बाद अब उत्तराखण्ड में भी असर डाल रहा है। मुलायम खेमे के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को उत्तराखण्ड के चुनाव के तहत 26 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। वहीं अब अखिलेश गुट की ओर से प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए नरेश उत्तम ने कहा है कि इस सूची के कोई मायने नहीं है।

नरेश उत्तम ने इस सूची को पूरी तरह से गलत बताते हुए खारिज किया है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं, तो सूची जारी करने का अधिकार भी उनका है। उन्होंने

उत्तराखंड-कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य बीजेपी मे शामिल

yashpal_arya_1484550497_749x421नई दिल्ली, कांग्रेस को उत्तराखंड में बड़ा झटका मिला है। कांग्रेस के कद्दावर नेता यशपाल आर्य आज बीजेपी में शामिल हो गए। उनके साथ उनके बेटे संजीव आर्य ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।उत्तराखंड में इस बार फिर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है।
सूत्रों के अनुसार, वे कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। आर्य उत्तराखंड के बड़े दलित नेता हैं। वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। यशपाल के बाजपुर और बेटे संजीव के नैनीताल से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो रही हैं।
बीजेपी में शामिल होने के बाद यशपाल आर्य ने कहा कि मै बहुत भारी मन से 41 साल बाद कांग्रेस छोड़ रहा हूं। मैने कांग्रेस में 40 साल कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है 8 साल 
आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

मैं पैदाइशी कांग्रेसी, भाजपा कैकेयी है- नवजोत सिंह सिद्धू

sidhuनई दिल्ली, पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने आज खुद को पैदाइशी कांग्रेसी बताते हुए कहा कि उनकी घर वापसी हुई है। कांग्रेस में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सिद्धू ने कहा कि मुझ पर वार किया जा रहा है कि मैंने माता (भाजपा) को धोखा दिया लेकिन माता तो कैकेयी भी थी जिसने अपने पुत्र को वनवास पर भेज दिया।

उन्होंने कांग्रेस को कौशल्या माता बताते हुए कहा कि मेरे पिताजी कांग्रेस के विधायक और विधान पार्षद रहे और पंजाब में कांग्रेस सरकार के दौरान अटार्नी जनरल भी रहे। उन्होंने कहा कि वहाँ   
आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

 

विधायक अमरपाल शर्मा को, बहुजन समाज पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया

bahujan-samaj-party-bsp-759लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी ने जनपद गाजियाबाद की विधानसभा साहिबाबाद (55) से विधायक पं. अमरपाल शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया है। यह निष्कासन पत्र गाजियाबाद के जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द भारती की ओर से किया गया है। वहीं विधायक ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है।

पार्टी की ओर कहा गया है कि विधायक अमरपाल शर्मा साहिबाबाद क्षेत्र में कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के लोगों से बराबर तालमेल नहीं रखते थे। इसके अलावा क्षेत्र में बराबर समय नहीं देने से पार्टी और क्षेत्र में उनके प्रति भारी गुस्सा और नाराजगी है। वहीं पार्टी की जनसभा, कैडर कैम्प मीटिंग और  आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

खादी कैलेंडर पर फोटो छापने से नाराज हुए मोदी

khadi-calendar-modi-aol-storageनई दिल्ली, पहले जियो इसके बाद पेटीएम और अब खादी कैलेंडर पर बिना इजाजत के फोटो छापने पर पीएम नरेन्द्र मोदी नाराज हो गए हैं। एक अंग्रेजी बेवसाइट के मुताबिक खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के कैलेंडर और डायरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो का इस्तेमाल बिना इजाजत के करने से पीएमओ ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री से जवाब मांगा है।

केवीआईसी के बड़े अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी इससे खासे नाराज हैं। कैलेंडर पर उनकी तस्वीर छपने पर राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार की आलोचना की थी। नाम नहीं छापने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि बिना इजाजत सरकारी या प्राइवेट एंटिटी की तरफ से प्रधानमंत्री के फोटो के इस्तेमाल का यह पहला मामला नहीं है। एक बड़े अधिकारी ने बताया,  आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

भारत की 58 प्रतिशत संपत्ति पर, 1 प्रतिशत अमीरों का है कब्जा

india-1दावोस/नई दिल्ली, भारत की कुल 58 प्रतिशत संपत्ति पर देश के मात्र एक प्रतिशत अमीरों का आधिपत्य है जो देश में बढ़ती आय विषमता की ओर संकेत करता है। यह आंकड़ा वैश्विक 50 प्रतिशत के आंकड़े से अधिक है।

यह बात एक नए अध्ययन में सामने आई है। विश्व आर्थिक मंच की यहां होने वाली वार्षिक बैठक से पहले अधिकार समूह ऑक्सफैम द्वारा जारी एक अध्ययन के अनुसार भारत के केवल 57 अरबपतियों के अब कुल 216 अरब डॉलर की संपत्ति है जो देश की करीब 70 प्रतिशत आबादी की कुल संपत्ति के बराबर है। वैश्विक आधार पर यही स्थिति आठ अरबपतियों की है जिनके पास पूरे विश्व की 50 प्रतिशत आबादी के बराबर संपत्ति है। अध्ययन में कहा गया है कि भारत में 84 अरबपति हैं जिनकी कुल संपत्ति 248 अरब डॉलर है। इनमें 19.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी शीर्ष पर हैं। इसके बाद दिलीप सांघवी की संपत्ति 16.7 अरब डॉलर और अजीम प्रेमजी की संपत्ति 15 अरब डॉलर है। देश की कुल संपत्ति 3100 अरब डॉलर है। इस वर्ष विश्व की कुल संपत्ति

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर पूरी खबर पढ़ें,

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *