Breaking News

पिंकी बनेगी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसडर

मिर्जापुर, डाक्यूमेंट्री फिल्म स्माईल पिंकी के ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित होने के बाद चर्चाओं में रही मिर्जापुर की पिंकी आजकल एक बार फिर चर्चा में है,उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पहल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

जिलाधिकारी कार्यालय को केन्द्रीय मंत्री महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का पत्र मिल गया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री मंत्री एवं स्थानीय सांसद अनुप्रिया पटेल ने पिंकी की शिक्षा के लिए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था।पत्र में अनुप्रिया पटेल ने पिंकी के ऑस्कर अवार्ड का हवाला देकर उसके आर्थिक स्थिति से अवगत करा कर सहायता हेतु पहल की थी। सरकारी स्तर से उसके पढ़ाई की खर्च कराने के साथ उसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पहल का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का निर्देश जिलाधिकारी प्रिंयका निरंजन को दिया गया है।

मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह सोने पर सुहागा है।
पिंकी मिर्जापुर जिले के अहरौरा के रामपुर ढबरी गांव की है। पिंकी ने ऑस्कर अवार्ड विजेता फिल्म की मुख्य किरदार रही है,तब उसे राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि मिली थी। पर उसके जीवन में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।गरीबी ने उसका पीछा नहीं छोड़ा है। पिंकी की पढ़ाई को सहायता के लिए गाहे-बगाहे मीडिया में आता रहता रहा है।पिंकी के ब्रांड एम्बेसडर बनाने की सूचना से वह एक बार फिर चर्चाओं में हैं।