पीएम मोदी ने कहा,ह्यूस्टन में होगा सिद्धि विनायक मंदिर….

ह्यूस्टन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारतीय समुदाय के लोगों के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें बहुत ही खुशी है कि जल्द ही ह्यूस्टन में भगवान श्री गणेश का सिद्धि विनायक मंदिर होगा।

श्री मोदी ने इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों से कहा कि वह प्रत्येक वर्ष कम से कम पांच गैर-भारतीय परिवाराें को पर्यटक के रूप में भारत भेजने की कोशिश करें। प्रधानमंत्री ने ह्यूस्टन में इटर्नल गांधी म्यूजियम की शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया।

श्री मोदी ने कहा कि वह इटर्नल गांधी म्यूजियम से कई वर्षों से जुड़े हुए हैं और यह युवाओं के बीच गांधी जी के विचारों को प्रसारित करेेगा। उन्होंने कहा कि इटर्नल गांधी म्यूजियम ह्यूस्टन में एक बहुमूल्य सांस्कृतिक स्थल होगा। प्रधानमंत्री ने ह्यूस्टन में गुजराती समाज केन्द्र का भी उद्घाटन किया।

श्री मोदी ने कहा, “ आप सभी ने भारत-अमेरिका संबंधों के एक शानदार भविष्य के लिए मंच तैयार किया है। आप सभी का धन्यवाद।” इससे पहले श्री मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की माैजूदगी में टेक्सास प्रांत की राजधानी ह्यूस्टन मेें 50

हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के बाद श्री ट्रम्प ने ट्वीट किया, “ अमेरिका भारत से प्यार करता है।”