Breaking News

प्राणि उद्यान मे नववर्ष पर टूटा, दर्शकों का रिकार्ड

zooलखनऊ ,लखनऊ में स्थित प्राणि उद्यान में आज नववर्ष के पहले दिन रिकार्ड 25 हजार से अधिक दर्शकों ने भ्रमण किया। प्राणि उद्यान के इतिहास में अब तक जुलाईए 2015 में ईद के अवसर पर एक दिन में रिकार्ड 25000 दर्शको का रिकार्ड था। नववर्ष के पहले दिन आज 25,500 दर्शको ने भ्रमण किया जो एक रिकार्ड है ।
इस अवसर पर प्राणि उद्यान के निदेशक अनुपम गुप्ता ने बताया कि एक रिकार्ड दर्शको ने आज प्राणि उद्यान का भ्रमण किया । उन्होने बताया कि प्राण उद्यान के कर्मचारियों को निर्देश दिये गये थे कि दर्शकों को किसी भी प्रकार की असुविधा नही होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि सुबह से ही दर्शकों का हुजूम प्राणि उद्यान का भ्रमण करने के लिए उमड़ने लगा। यह सिलसिला शाम तक जारी रहा। प्राणि उद्यान की डालीबाग गेट स्थित पार्किंग भी पूरी तरह भरी हुई थी। प्राणि उद्यान के नरही स्थित मुख्य द्वार पर बनाये गये फव्वारे के साथ दर्शकों ने खूब फोटो खींची। अपने अविभावकों के साथ आये बच्चों के साथ.साथ उनके माता.पिता ने बाल रेल की सवारी कर खूब मनोरंजन किया। दर्शकों ने बब्बर शेरए जिराफए जेब्राए टाइगर एवं हिरन के माॅडलों के साथ फोटो खीची। प्राणि उद्यान घूमने आये लोगाें में 15 लोगों के बच्चे भीड़ में खो गये जिन्हें प्राणि उद्यान के सुरक्षा कर्मियों की चुस्त.दुरूस्त सुरक्षा व्यवस्था होने से प्राणि उद्यान के सुरक्षा कर्मियों ने कुछ ही समय में बच्चों को खोज कर उनके माता.पिता के पास सकुशल पहॅुंचा दिया।
प्राणि उद्यान में दर्शकों की भीड़ को देखते हुए नरही स्थित मुख्य द्वार पर नये टिकट घर में छह टिकट काउण्टरों पर टिकट देने की व्यवस्था की गयी थी जबकि डालीबाग गेट पर चार काउण्टरों पर टिकट देने की व्यवस्था थी। सभी कर्मचारियों को वर्दी में रहने के निर्देश दिये गये थे। पुलिस ;महिला एवं पुरूषद्ध की प्राणि उद्यान के अन्दर एवं बाहर तैनात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *