Breaking News

फुटबॉल आई,लीग आई लीग के 12वें संस्करण में उतरेंगे 10 राज्यों के 11 क्लब

नयी दिल्ली, भारत की शीर्ष फुटबाल लीग आई.लीग के 12वें संस्करण की शुरुआत 26 अक्टूूबर से होगी जिसमें 10 राज्यों से 11 क्लब छह महीने तक शीर्ष खिताब और एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इस संस्करण का पहला मैच 26 अक्टूबर को चेन्नई सिटी एफसी और इंडियन एरोज के बीच कोयम्बटूर में खेला जाएगा। इस सीजन में जम्मू एवं कश्मीर की टीम रियल कश्मीर एफसी आई.लीग में पदार्पण करेगी। पिछले सीजन में सेकेंड डिविजन लीग में शानदार प्रदर्शन कर खिताब जीतने वाली रियल कश्मीर एफसी को हाल ही में हीरो आई.लीग में प्रमोट किया गया है।

आई.लीग में इस बार देश के सभी हिस्से उत्तरए दक्षिणए पूर्वए पश्चिम का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों की मौजूदगी देखने को मिलेगी। देश की इस प्रीमियर फुटबाल लीग के खिताब के लिए 10 राज्यों से आ रही 11 टीमें कड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगी। हीरो आई.लीग इस बार स्टार स्पोटर्स पर प्रसारित की जाएगी वहीं दर्शक इस लीग को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉट स्टार और जियो टीवी पर भी देख सकते हैं। 12वें सीजन में खिलाड़ियों और टीमों को अच्छी खासी ईनामी राशि भी मिलेगी। इस सीजन में विजेता को एक करोड़ रुपयेए उपविजेता को 60 लाखए तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 40 लाख और चौथा स्थान हासिल करने वाली टीम को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे।