बीजेपी ने लिया यू टर्न- आर्थिक आरक्षण के विरोध तो जातिगत आरक्षण के समर्थन मे उतरी

aparnaलखनऊ, आरक्षण विरोधी छवि रखने वाली बीजेपी पहली बार जातिगत् आरक्षण के समर्थन मे बयान देती नजर आयी. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और लखनऊ कैंट से सपा प्रत्याशी अपर्णा यादव के जातिगत् आरक्षण के विरोध में दिए गए बयान पर तीखा हमला करते हुये कहा कि भाजपा अखिलेश यादव की सलाह पर दिए गए अपर्णा यादव के इस बयान की निंदा करती है.

अपर्णा यादव ने एक न्यूज पोर्टल को दिये साक्षात्कार मे  कहा था कि भले ही वह यादव परिवार से हैं, पर उनका परिवार आर्थिक रूप से समृद्ध है. इसलिए उनकी बेटी को आरक्षण नहीं मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि उच्च वर्ग में तमाम ऐसे लोग हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति काफी बदतर है, उन्हें आरक्षण की ज्यादा जरूरत है. आरक्षित वर्ग में भी जो परिवार एक बार समृद्ध हो जाए, उसे आरक्षण नहीं मिलना चाहिए. अपर्णा ने यह भी साफ किया कि यह पार्टी का नही बल्कि उनका निजी मत है.

अपर्णा यादव के इस बयान पर उमा भारती और भूपेंद्र यादव ने बयान जारी कर कहा कि अपर्णा यादव का बयान इस बात को दर्शाता है कि समाजवादी पार्टी  अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के खिलाफ मानसिकता रखती है.

उन्होंने कहा कि समाज के छोटे वर्ग को विशेषकर उन पिछड़े वर्गो को जो नाई, तेली, धोबी, सुनार, भूमिहीन किसान, बढ़ई, हलवाई का काम कर रहे है, उनके आरक्षण छीनने की बात समाजवादी पार्टी कर रही है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. क्योंकि सपा लोहिया के समाजिक न्याय को छोड़कर पारिवारिक जागीर को आगे बढ़ाने का काम कर रही है.

राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज के गरीब कमजोर विशेषकर पिछड़े, अति पिछडे़ परिवारों की महिलाओं के लिए दिये गये इस बयान की निन्दा करती है. भारतीय जनता पार्टी ने मांग  की है कि अगर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव में ताकत है तो अपर्णा यादव पर अविलम्ब कार्रवाही करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *