Breaking News

मणिपुर की घटना पर देश की संसद से सड़क तक लोगों में आक्रोश:आप

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि मणिपुर पिछले तीन महीनों से हिंसा और वहशीपन की आग में दहक रहा है जिसको लेकर देश की संसद से लेकर सड़क तक लोगों में आक्रोश का माहौल है।

श्री गोपाल राय ने सोमवार को यहाँ बताया कि मणिपुर पिछले तीन महीनों से हिंसा और वहशीपन की आग में दहक रहा है। वहां सरेआम लोगों को मारा-काटा और मकान जलाए जा रहे हैं। महिलाओं के साथ बर्बरता की हदें पार की जा रही हैं, लेकिन वहां की भाजपा सरकार इस पर कुछ करने की जगह हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है।

उन्होंने कहा मणिपुर में हो रही हिंसा को वहां की भाजपा सरकार शांत करने के बदले उल्टे भड़का रही है। समुदायों के बीच नफ़रत फैलाई जा रही है। इन सबके बीच सबसे दुखद और आश्चर्यजनक यह है कि केंद्र सरकार भी इस पर कुछ करने के बजाय मूकदर्शक बनी हुई है।

आप नेता ने कहा कि मणिपुर में जारी इस भीषण हिंसा में दर्जनों लोग मारे गए, सैकड़ों लोग अनाथ हो गए, हज़ारों लोग पलायन कर अन्य राज्यों में भाग गए, महिलाओं की सरेआम आबरू लूटी गई लेकिन राज्य से लेकर केंद्र तक की सरकारें चुप हैं। यह सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इसके खिलाफ ‘आप’ कल पूरे देश में सड़कों पर उतरेगी। मणिपुर में तत्काल केंद्र के दखल की ज़रूरत है, लेकिन प्रधानमंत्री ने मौन धारण कर रखा है। मणिपुर को बचाने के लिए पूरे देश को एकजुट होने की ज़रूरत है। इसे राजनीतिक चश्मे से अलग हटकर देखना चाहिए।