Breaking News

मर्सिडीज के ड्राइवर लेविस हेमिल्टन ने कनाडा ग्रां प्री में हासिल की पोल पोजीशन

ओटावा, फॉर्मूला-1 टीम मर्सिडीज के ड्राइवर लेविस हेमिल्टन ने कनाडा ग्रां प्री के लिए पोल पोजीशन हासिल की है।  आयोजित क्वालीफाईंग पहला स्थान हासिल करने के साथ हेमिल्टन ने दिग्गज ब्राजीली एफ-1 रेसर एर्टन सेन्ना के सर्वाधिक पोल पोजीशन हासिल करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विश्व के महानतम एफ-1 चालकों में शुमार सेन्ना ने अपने करियर में 65 बार पोल पोजीशन हासिल की थी।

तीन बार फॉर्मूला-1 चैम्पियनशिप जीतने वाले सेन्ना के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर हेमिल्टन को उनके परिवार को ओर से उनका एक हेलमेट पुरस्कार के तौर पर दिया गया। इस पुरस्कार को पाकर खुश और साथ ही भावुक हुए हेमिल्टन ने कहा, मैं कांप रहा था। सेन्ना मेरे पसंदीदा एफ-1 रेसरों में से एक थे। उन्होंने मुझे प्रेरणा दी और यही कारण है कि आज मैं यहां खड़ा हूं तथा इस सर्वश्रेष्ठ सम्मान को प्राप्त कर रहा हूं।

हेमिल्टन ने कहा, सेन्ना का यह हेलमेट मेरे लिए किसी भी ट्रॉफी से अधिक खास और मूल्यवान है। उनके रिकॉर्ड की बराबरी करने पर विश्वास नहीं हो रहा है। कनाडा ग्रां प्री क्वालीफाइंग रेस में फरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल दूसरे स्थान पर रहे और मर्सिडीज के ड्राइवर वाल्टेरी बोटास को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। मुख्य रेस रविवार को आयोजित होगी।