Breaking News

महाष्टमी पर 11 हजार कन्याओं के सम्मान का हुआ ऐतिहासिक आयोजन

गोण्डा,उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले में आज शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी को प्रदेश सरकार की योजना मिशन शक्ति-4 के तहत ग्यारह हजार कन्याओं का महापूजन, महाभोग और सम्मान का ऐतिहासिक आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारी कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्या नें दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। तत्पश्चात नारी शक्ति से सम्बंधित स्कीमों को प्रदर्शित कर रही होर्डिंग्स का लोकार्पण संग हवन पूजन कर कन्याओं को तिलक लगाया और पग पखारकर पोषण पोटली देकर आरती उतारी।

कार्यक्रम की आयोजक नेहा शर्मा नें बताया क़ि मिशन शक्ति के तहत हुये इस विशाल कार्यक्रम में जिले के सभी सरकारी विभागों को शामिल किया गया। कन्या पूजन में प्राइमरी स्कूलों के बच्चों और अनाथालय के बच्चों को वरीयता दी गयी। उन्होंने बताया क़ि महाआयोजन को संपन्न कराने वाला गोण्डा जिला प्रदेश का प्रथम जिला है जबकि इसके पूर्व हिमांचल प्रदेश के मंडी जिले में एकहजारएक कन्याओं का पूजन कर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया।

उन्होंने बताया क़ि कार्यक्रम के दौरान मिशन शक्ति की मिसाल बनी नवरत्नों को सम्मानित भी किया गया। आयोजन में गोण्डा-बलरामपुर के सांसद जिले की सभी विधानसभाओं के विधायक गण व अन्य शामिल रहे।