Breaking News

महिला आयोग ने इस मसाज पार्लर से युवती को मुक्त कराया

नयी दिल्ली, दिल्ली महिला आयोग ने यहां के आजादपुर इलाके में एक स्पा और मसाज सेंटर के अंदर चल रहे देह व्यापार के रैकेट से एक युवती को मुक्त कराया है तथा मामले में दिल्ली पुलिस और उत्तरी दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी किया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को कहा, ”हम स्पा और मसाज सेंटरों में चलाए जा रहे जिस्मफरोशी रैकेट का मामला लगातार उठा रहे हैं। हमने दिल्ली में स्पा और मसाज पार्लरों में चल रहे ऐसे कई सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है, लेकिन अब भी हजारों स्पा राजधानी में अवैध रूप से वेश्यावृत्ति रैकेट चला रहे हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी की जवाबदेही तय करने की जरूरत है और इस देह व्यापार के सरगनाओं और उनके साथ मिलीभगत करने वाले अधिकारियों को गिरफ्तार करने की जरूरत है।”

दिल्ली महिला आयोग की 181 महिला हेल्पलाइन पर एक मसाज पार्लर के अंदर चल रहे देह व्यापार रैकेट और उसमें 27 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म के प्रयास के संबंध में सोमवार को शिकायत मिली थी। शिकायत मिलने पर आयोग की एक टीम तुरंत दिल्ली पुलिस के साथ वहां पहुंची और युवती को छुड़ाया।

युवती ने आयोग को बताया कि वह रोजगार की तलाश में ‘गेटवे मसाज पार्लर, नीतिका टावर, आजादपुर’ गई थी। उसने बताया कि वहां उसे कोई नशीला पदार्थ दिया गया, जिसके बाद वह बेहोश होने लगी। इसके बाद उसे एक कमरे में ले जाया गया जहां किसी ने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में दर्ज प्राथमिकी की कॉपी के साथ कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने गिरफ्तार आरोपियों और मसाज पार्लर से छुड़ाई गई लड़कियों का ब्योरा भी मांगा है। आयोग ने पुलिस और एमसीडी से पूछा है कि जहां इस तरह रैकेट चलाया जा रहा था, उस परिसर को सील करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। आयोग ने निगम को उक्त मसाज पार्लर को दिए गए लाइसेंस का विवरण और निगम द्वारा परिसर में अब तक किए गए निरीक्षणों का विवरण प्रदान करने के लिए भी कहा है।