Breaking News

महिला टेस्ट: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत

मुंबई,  दीप्ति शर्मा (39 रन पर नौ विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदाैलत भारत ने महिला टेस्ट में मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 347 रन की ऐताहिसिक जीत हासिल की।

पहली पारी में 126 रन पर इंग्लैंड को समेटने में अहम भूमिका अदा करने वाली दीप्ति ने दूसरी पारी में भी 32 रन देकर चार पिकेट झटके जबकि पूजा वस्त्राकर ने तीन विकेट चटकाये। 479 रन के लक्ष्य को पार करने उतरी इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले और टैमी ब्यूमोंट ने चाैकों की झड़ी लगा दी।

इस बीच वस्त्राकर को गेंद पकड़ायी जिन्होने जल्दी-जल्दी तीन विकेट लेकर इंग्लैंड काे मुश्किल में डाल दिया और इंग्लैंड का स्कोर 68/4 हो गया। उन्होंने सबसे पहले डंकले को 15 रन पर गली में हरलीन देयोल के हाथों कैच कराया। अगली ही गेंद पर, उन्होंने नट साइवर-ब्रंट का विकेट उडाया। फिर बड़ी मछली हीदर नाइट को 21 रन के निजी स्कोर पर यास्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर दीप्ति को लेकर आईं, जिन्होंने पहली पारी में 5/7 का स्वप्निल आंकड़ा हासिल किया था और इंग्लैंड के पतन का कारण बना। उन्होंने डेनियल व्याट को 12 रन पर राजेश्वरी गायकवाड़ के हाथों स्लिप में कैच कराया और अपने अगले ओवर में एमी जोन्स को पांच रन पर शैफाली वर्मा के हाथों मिडविकेट पर कैच कराया।

केट क्रॉस (16) और लॉरेन फाइलर (0) को दीप्ति ने क्लीन बोल्ड कर दिया, इससे पहले राजेश्वरी ने लॉरेन बेल को आठ रन पर जेमिमाह रोड्रिग्स के हाथों कैच कराकर अंतिम झटका दिया।