Breaking News

मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के निर्देश- उद्यमियों के लिये सिटीजन चार्टर बनाया जाय

citizenलखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में निवेश करने वाले उद्यमियों को निश्चित समय में सेवायें उपलब्ध कराने के लिए सिटीजन चार्टर बनाने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने आज यहां बताया कि प्रदेश में निवेश करने वाले उद्यमियों को निश्चित समय में सेवायें उपलब्ध कराने के लिए सिटीजन चार्टर बनाये जाय । उन्होंने कहा कि सिटीजन चार्टर में विभिन्न सुविधाओं के लिए अपेक्षित निस्तारण अवधि का स्पष्ट उल्लेख किया जाये और इसका कड़ाई से अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाये।
श्री रंजन अाज यहां यू0पी0एस0आई0डी0सी0 के निदेशक मंडल की 294वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने निगम द्वारा लगभग 80 प्रतिशत लम्बित मामलों का निस्तारण कराये जाने पर संतोष व्यक्त करते हुये अवशेष लम्बित मामलों को एक सप्ताह के अन्दर निर्णीत करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि व्यापार व उद्यम के माहौल को आसान करने के लिए प्रक्रियाओं व प्रणालियों को सरलीकृत एवं स्वीकृतियों आदि को पारदर्शी व समयबद्ध रूप से जारी करने के लिए आॅनलाइन सेवाओं को और अधिक बढ़ाया जाये तथा निगम की वेबसाइट पर आॅनलाइन भुगतान के लिए पेमेंट गेटवे उपलब्ध कराने का कार्य प्राथमिकता पर कराया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *