Breaking News

मेदवेदेव और अल्कारेज के बीच होगी रोचक भिड़ंत

न्यूयॉर्क, यूएस ओपन के सेमीफाइनल में शनिवार को रूस के दानिल मेदवेदेव और स्पेन के कार्लोस अल्कारेज के बीच रोचक भिड़ंत होने के आसार हैं।

तीसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने हमवतन आंद्रे रुबलेव को सीधे सेटों में 6-4,6-3,6-4 से हराकर चौथी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि दूसरी ओर अल्कारेज ने जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरिव जूनियर को 6-3,6-2,6-4 से हराकर अंतिम चार में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

मैच के बाद अल्कराज ने कहा “पिछले साल मैं किसी ग्रैंड स्लैम के अपने पहले सेमीफाइनल का सामना कर रहा था। अब मैं अपने चौथे मुकाबले का सामना कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं बिल्कुल अलग खिलाड़ी हूं। मुझे लगता है कि मैं अधिक परिपक्व हो गया हूं। मैं उन प्रकार के दबावों से बेहतर तरीके से निपटता हूं।”

अल्कराज ने ज्वेरेव के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट पर चार में से चार में बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्रत्येक को अपने पक्ष में तब्दील किया। उन्होंने अपने खिलाफ सभी पांच ब्रेक प्वाइंट भी बचाये।

स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा “जब मैं ब्रेक प्वाइंट का सामना कर रहा होता हूं तो मैं इस बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं। मैं इसके बारे में एक सामान्य बिंदु के रूप में सोचने की कोशिश करता हूं। अगर मैं वापसी कर सकता हूं, तो मैं ऐसा करता हूं। अगर मैं दूसरी गेंद पर नेट तक जा सकता हूं तो ऐसा करूंगा। मैं उस पल में यही सोच रहा हूं।”

2021 यूएस ओपन चैंपियन एवं नंबर 3 वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव ने आठवीं वरीयता प्राप्त एंड्रे रुबलेव को हराया। अल्कराज ने कहा, “ मैंने डेनियल के खिलाफ जो आखिरी मैच खेले थे, उनमें मैंने एक आदर्श सामरिक खेल खेला था। मैंने वो सभी चीजें बहुत अच्छी तरह से कीं जो मुझे उसके खिलाफ करनी थीं, इसलिए मुझे लगता है कि मेरा खेल उस प्रकार के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी उपयुक्त है। मैं वही चीजें करने की कोशिश करने जा रहा हूं जो मैंने इंडियन वेल्स और विंबलडन में की थी, उम्मीद है कि जीत हासिल करूंगा और उसी स्तर का खेल दिखाऊंगा जैसा मैंने उन मैचों में खेला था।”

उन्होने कहा “ हालाँकि मेदवेदेव एक ऐसे प्रतिद्वंद्वी हैं जिन्हें दौरे पर कोई भी हल्के में नहीं लेगा।”उन्होने स्वीकार किया कि न्यूयॉर्क में खिताब के लिए नोवाक जोकोविच का सामना करने का विचार उनके दिमाग में है। तीन बार के यूएस ओपन चैंपियन और नंबर 2 सीड को गैरवरीय अमेरिकी बेन शेल्टन के खिलाफ सेमीफाइनल का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले भीषण गर्मी से परेशान मेदवेदेव ने मैच के दौरान ‘इनहेलर’ का उपयोग किया और चिकित्सक की मदद भी ली। मैच के बाद उन्होंने कहा,“ कोर्ट में बेहद गर्मी है जिसे सहन कर पाना एक चुनौती है। ऐसे हालात जानलेवा भी साबित हो सकते हैं। मैं नहीं जानता कि ऐसी परिस्थितियों में हम क्या कर सकते हैं क्योंकि शायद हम टूर्नामेंट को चार दिन के लिए नहीं रोक सकते हैं।”