Breaking News

मोदी सरकार को लोगों के खाने-पीने पर, बंदिशें थोपने का कोई हक नहीं- सीएम, नारायणसामी

नई दिल्ली,वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर पाबंदी लगाने की अधिसूचना जारी करने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने  कहा कि सरकार को लोगों के खाने-पीने की पसंद पर बंदिशें थोपने का कोई हक नहीं है. उन्होंने केंद्र से मांग की कि वह वध के लिए मवेशियों की बिक्री प्रतिबंधित करने वाली अधिसूचना रद्द करे.

जितना वेतन लोग पूरे साल मे नही पाते, उससे ज्यादा ये मैडम रोज लेतीं हैं…

 शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया वरिष्ठ भाजपा नेता को करारा जवाब, कहा- नही सुनेंगे धमकी

 मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने पाबंदी लगाने के केंद्र के फैसले को ‘‘निरंकुशतावादी और लोगों के खाने-पीने की पसंद के अधिकारों के हनन’’ का स्पष्ट मामला करार दिया. उन्होंने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार लोगों पर अपने फैसले ‘‘थोप’’ रही है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, विपक्षी दलों की बैठक संपन्न, ये हो सकतें हैं उम्मीदवार ?

केंद्र की मोदी सरकार ने वध के लिये पशु बाजारों में मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे निर्यात एवं मांस तथा चमड़ा कारोबार प्रभावित होने की संभावना है. सरकार ने जीवों से जुड़ीं क्रूर परंपराओं पर भी प्रतिबंध लगाया है जिसमें उनके सींग रंगना तथा उन पर आभूषण या सजावट के सामान लगाना शामिल है. पर्यावरण मंत्रालय ने पशु क्रूरता निरोधक अधिनियम के तहत सख्त ‘पशु क्रूरता निरोधक (पशुधन बाजार नियमन) नियम, 2017’ को अधिसूचित किया है.

लालू यादव ने बताई, मोदी सरकार के तीन साल की, दस उपलब्धियां

इसका उद्देश्य पशु बाजारों तथा मवेशियों की बिक्री का नियमन है. ये प्रावधान पशुओं पर केवल पशु बाजारों तथा संपत्ति के रूप में जब्त पशुओं पर लागू होंगे.

 महाराष्ट्र निकाय चुनावों मे कांग्रेस की बड़ी जीत, बीजेपी को झटका