Breaking News

यूपी में कोई सुरक्षित नहीं: अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि गाजियाबाद से लेकर गाज़ीपुर और गोरखपुर तक अपराधी खूनी खेल-खेल रहे है। महिलाएं, बेटियां और आम आदमी कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार में हालात तो यह हो गये है कि बहन और बेटियां घर में सुरक्षित नहीं है। अपराधी घर में घुसकर गोलियां मार रहे हैं और हत्या कर रहे हैं। महिलाएं और बेटियां दहशत में है। कानून व्यवस्था में अव्वल होने का दावा करने वाली भाजपा सरकार में महिला सिपाही भी सुरक्षित नहीं है। अयोध्या में पैसेंजर ट्रेन में महिला हेड कांस्टेबल से रेप की वारदात दिल दहलाने वाली घटना है।

उन्होने कहा कि लखनऊ में मंत्री आवास पर बेटे के दोस्त की हत्या हुई। कानपुर दक्षिण में थाने के सामने ट्रांसपोर्ट भवन में युवक का कत्ल हो गया। औरैया में ईंट से कूचकर दोस्त को मार डाला। गाजीपुर में बुजुर्ग की ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई। लखनऊ में सरेराह लड़की को स्कूटी से खींचकर रेप का प्रयास किया गया, विरोध पर चाकू से 16 वार किए। पीजीआई क्षेत्र में सैन्य कर्मी की बेटी से पहले भी आरोपित ने छेड़छाड़ की थी पर पुलिस लापरवाह बनी रही।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रयागराज में छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने एक भाई की हत्या कर दी। जौनपुर में ही पिछले दिनों सरेआम छात्र नेता के पिता की हत्या कर दी गई। प्रदेश में हत्या, लूट, दबंगई और छेड़खानी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है, क्या यही भाजपा सरकार का जीरो टॉलरेंस है। घूम-घूम कर कानून व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली भाजपा सरकार कहां है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहीं है। अपराधी जो चाहे, जहां कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी पिछले सात सालों से दावा कर रहे हैं कि अपराधी उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं, तो क्या जो अब अपराध हो रहा है, वह भाजपा के लोग कर रहे हैं या उन्हें सरकार का संरक्षण मिला हुआ है।