Breaking News

योगी सरकार के मंत्री ने लखनऊ के लोहिया एमस को लगाई 50 लाख की चोट

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के बेहद चर्चित मंत्री कानपुर के सत्यदेव पचौरी एक बार फिर चर्चा में हैं.हरदोई में पीएम मोदी के तीन वर्ष के कार्यकाल के एक कार्यक्रम में भाषण देते समय बेहोश होने वाले सत्यदेव पचौरी के कारण लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की करीब पांच करोड़ रुपए की कीमत वाली एमआरआई मशीन खराब हो गई.

कल लखनऊ में मंत्री सत्यदेव पचौरी का एमआरआई टेस्ट कराया गया था. इसके लिए मंत्री जी को उस कमरे में ले जाया गया जहां ये टेस्ट होता है. नियम के मुताबिक इस कमरे में कोई भी धातु नहीं ले जाई जा सकती. मंत्री जी का गार्ड पहले तो कमरे के बाहर था लेकिन थोड़ी देर में ही मना करने के बावजूद लोड की हुई पिस्टल के साथ अंदर चला गया.जैसे ही मंत्री का सुरक्षा गार्ड अंदर गया एमआरआई मशीन की मैग्नेटिक फील्ड ने पिस्टल अंदर खींच ली और पिस्टल मशीन में चिपक गई.

अब मशीन काम नहीं कर रही है और मरीज परेशान हैं. बताया जा रहा है कि मशीन को ठीक करने में करीब दस दिन लग जाएंगे और इसको ठीक करने में करीब 40 से 50 लाख रुपए का खर्च आएगा.अस्पताल का कहना है कि पिस्टल भरी हुई है जिसको हटाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक दीपक मालवीय ने कहा कि लखनऊ में इस तरह ही मशीन बहुत कम है. ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.