Breaking News

राजद के आठ विधायक लोकसभा चुनाव में दिखायेंगे अपना दम

पटना,  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आठ विधायक इस बार के लोकसभा चुनाव में अपना दम दिखाने के लिये बेताब हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर इस बार 23 प्रत्याशी चुनावी समर में अपनी किस्मत आजायेंगे। राजद ने 22 अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। राजद ने आठ वर्तमान विधायकों को लोकसभा चुनाव के रण में उतारा है। राजद ने अपने हिस्से वाली सीवान सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है।

राजद के टिकट पर गया सीट पर बोधगया (सु) के विधायक कुमार सर्वजीत पासवान, पूर्णिया से रूपौली की विधायक बीमा भारती,दरभंगा सीट से दरभंगा ग्रामीण के विधायक ललित यादव,उजियारपुर सीट से उजियारपुर के विधायक आलोक कुमार मेहता प्रत्याशी बनायें गये हैं। बीमा भारती ने हाल ही में जनता दल यूनाईटेड (जदयू) छोड़ राजद में शामिल हुयी हैं।

इसी तरह बक्सर सीट से राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र और रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह, जहानाबाद सीट से बेलागंज के विधायक और पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव, सुपौल सीट से सिंहेश्वर विधानसभा के विधायक चंद्रहास चौपाल और अररिया से पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री तस्लीमुद्दीन के पुत्र और जोकीहाट के विधायक शाहनवाज आलम को उम्मीदवार बनाया है।

वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर तेजस्वी यादव से हुए मनमुटाव में शाहनवाज आलम ने राजद छोड़कर असदुद्दीन ओवैसी से हाथ मिला लिया था। शाहनवाज आलम ने आवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर चुनाव लड़ा और अपने बड़े भाई सरफराज आलम को पराजित किया था। वर्ष 2022 में शाहनवाज आलम फिर राजद में शामिल हो गये थे।