Breaking News

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : मुख्यमंत्री योगी

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

मुख्यमंत्री योगी ने यहां पहले चरण के 19 अप्रैल को होने वाले मतदान की पहले नंबर की सहारनपुर और दूसरे नंबर की कैराना लोकसभा सीटों के तहत आज गंगोह और फिर राजपूत बहुल क्षेत्र बड़गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

उन्होने नवीन मंडी स्थल पर आयोजित सभा में 40 मिनट के भाषण में उन्होंने खास जोर इस बात पर दिया कि मतदाता जातियों में ना बंटे और जात-बिरादरी की भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद को ध्यान में रखकर भाजपा को जिताएं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल खासकर सपा और कांग्रेस चुनावी लाभ उठाने के लिए भ्रम की स्थिति जनता के बीच फैला रही हैं। लोगों को उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ लोगों के देश को प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विश्व में सम्मान दिलाया हैं और श्री मोदी अगली बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो देश दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएगा। उन्होने कोरोना संकट से कुशलतापूर्वक निपटने के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की मजबूत कानून व्यवस्था, अपराध नियंत्रण, बहु-बेटियों की सुरक्षा और दुर्दांत अपराधियों के खात्मे का जोरशोर से उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आगे भी पांच साल तक 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न वितरित करेगी। दोनों सरकारें गरीब लोगों को आवास, शौचालय, शुद्ध पीने का पानी मुहैया करा रही है। बदहाल सड़कों का निर्माण कराया गया, विद्युत आपूर्ति सुधारी गई। दोनों सरकारें सभी वर्गों और समुदाय के लोगों के लिए बिना भेदभाव के योजनाएं चला रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना सीट पर प्रदीप चौधरी और सहारनपुर सीट से राघव लखनपाल को जिताने की अपील की। योगी आदित्यनाथ करीब डेढ़ बजे बड़गांव पहुंचे। बड़गांव क्षेत्र राजपूत बहुल है और यह बड़े नेताओं की सभाओं के लिए जाना जाता है। योगी आदित्यनाथ पिछले विधानसभा चुनावो में भी अंतिम समय में बड़गांव क्षेत्र में आए थे और नाराज राजपूतों का रूख पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में मोड़ गए थे और तयशुदा हारने जा रही सीट का नतीजा योगी के कारण बदल गया था।

गंगोह में पूर्व गन्ना मंत्री सुरेश राणा की उपस्थिति को बहुत महत्व दिया गया। सुरेश राणा सहारनपुर सीट से टिकट के दावेदार थे। उन्हें टिकट ना दिए जाने और गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह का टिकट काटे जाने से ही इस पूरे क्षेत्र में राजपूतों में नाराजगी बढ़ी। दूसरे नाराज नेता वीरेंद्र सिंह गुर्जर को भी मंच पर बैठाया गया। गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, कई पूर्व गुर्जर विधायक सुशील चौधरी, महिपाल माजरा, मौजूदा विधायक चौधरी कीरत सिंह, सैनियों की नाराजगी को दूर करने को मौजूदा मंत्री जसवंत सैनी, पूर्व मंत्री साहब सिंह सैनी भी मंच पर उपस्थित थे।