Breaking News

लकी अली के सदा बहार गानों पर झूमे कश्मीर के दर्शक

 

नई दिल्ली,  बॉलीवुड सिंगर लकी अली  श्रीनगर में थे। यहां उन्होंने अपने सदाबाहर गानों से ऑडियंस को झूमने पर मजबूर कर दिया। इतना ही नहीं लकी अली ने यह भी कहा कि कश्मीर में ऐसा कोई नकारात्मक या खराब माहौल नहीं है, जिसकी वजह से यहां आने से डरा जाए। लकी अली यहां इंडियन आर्मी द्वारा आयोजित एक कंसर्ट में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यह कंसर्ट डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था।

श्रीनगर यूथ फेस्टिवल 2017 के ही एक पार्ट के रूप में आयोजित इस कंसर्ट में काफी संख्या में लोग लकी अली को देखने और सुनने पहुंचे। 90 के दशक में अपने गानों की वजह से लोकप्रिय हुए लकी अली ने यहां आ भी जा.. ऐ सुबह और जाने क्या ढूंढता है ये मेरा दिल…जैसे पॉपुलर गाने गाकर समां बांध दिया। इस दौरान जब उनसे कश्मीर के माहौल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा मेरे पिता कहा करते थे कि जब कुत्ते भौंकते हैं, तो आप गाड़ी मत रोकिए, चलाते रहो।

मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग कश्मीर को लेकर क्या बोलते हैं, मैं यहां आया हूं, मुझे यहां कुछ नकारात्मक नहीं लगा। यह जगह बिलकुल शांत है। यहां सब सुकून और प्यार से रह रहे हैं। मैं यहां अपने पुराने दोस्तों से भी मिला। उन्होंने कहा अगर कुछ खराब है भी, तो उसे हमें मिलकर बदलना होगा। हाल के दिनों में कश्मीर में आयोजित किसी ओपन एयर कंसर्ट में हिस्सा लेने वाले लकी अली दूसरे ऐसे बॉलीवुड सिंगर हैं। उनसे पहले अदनान सामी भी यहां आए थे।

कश्मीर में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यहां सात अक्टूबर को एक कंसर्ट आयोजित किया गया था, जिसमें अदनान सामी शामिल हुए थे। इस अवसर पर अदनान ने बताया कि उनका जम्मू-कश्मीर के साथ विशेष संबंध है। मेरी मां जम्मू से हैं। मेरे गुरू प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा भी जम्मू से हैं। मेरे संगीत की बुनियाद ही कश्मीर से है। पाकिस्तान में जन्मे अदनान ने भारतीय नागरिकता ले ली है।