Breaking News

लखनऊ में घटी रेयान स्‍कूल जैसी घटना, टॉयलेट में छात्र पर चाकू से हमला

 लखनऊ , यूपी की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में भी पहली के छात्र को जूनियर सेक्शन की छात्रा ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर लहूलुहान कर दिया. यह सबकुछ इसलिए किया कि स्कूल में छुट्टी हो जाए.

जूनियर सेक्शन की छात्रा ने पहली के छात्र का हाथ-पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूस कर दुपट्टे से उसका गला भी दबाया. इसके बाद मारा हुआ समझकर बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.  छात्र ने जब पैरों से दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के कर्मचारियों को वारदात का पता चला. छात्र को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया.

सीएम योगी आज ट्रॉमा सेंटर पहुंचे. यहां सीएम योगी ने बच्चे का हाल जाना. साथ ही उसके परिजनों को न्याय दिलाने आश्वासन दिया. इस दौरान सीएम ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिए. उधर सीएम के निर्देश के बाद ब्राइट लैंड स्कूल प्रबंधन के दो लोग रचित मानस और मोहन मानस को हिरासत में लिया गया है.
 घटना में ऋतिक गंभीर रूप से घायल है और ट्रामा सेंटर में एडमिट है. फिलहाल डॉक्टरों ने उसकी जान खतरे से बाहर बतायी है. अपने बयान में घायल छात्र ऋतिक ने बताया कि वह प्रेयर के बाद प्रथम ताल पर स्थित अपनी क्लास की तरफ जा रहा था. तभी वहां आई जूनियर सेक्शन की छात्रा ने उसका नाम पूछा. नाम बताते ही उसे दबोच लिया और घसीटते हुए टॉयलेट की तरफ ले गई. इसके बाद उसका हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूस कर चाकू से चेहरे, सर, पेट और सीने में वार किए. इसके बाद दुपट्टे से गला दबा दिया.

छात्र ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि हमला करते वक्त दीदी कह रही थीं- “तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?” फिलहाल छात्र के बयान को पुलिस ने दर्ज कर लिया है. घायल छात्र ने मोबाइल पर फोटो देखकर छात्रा की शिनाख्त भी कर ली है.