संविधान बचाना है तो भाजपा का करें सफाया : अखिलेश यादव

जौनपुर,समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि जान और संविधान की रक्षा के लिये मतदाताओं को खुलेतौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया देश से करना होगा।

मल्हनी विधानसभा के बेलापार में पार्टी प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा “ यह चुनाव संविधान और देश बचाने को लेकर हो रहा है। यदि जान और संविधान दोनों बचाना है तो भाजपा का सफाया करें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा प्रहार करते हुए उन्होने कहा कि श्री मोदी ने अपने मित्र उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया मगर खाद और बीज की कीमतों में इजाफा किया। किसानो का कर्ज माफ नहीं किया जिससे किसान बर्बादी की कगार पर है। पूरे देश में भाजपा के शासनकाल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या कर ली।

उन्होंने भाजपा पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक चुनाव है, यदि आपने बच्चों की जान और और संविधान बचाना है तो भाजपा का सफाया करना होगा।उन्होंने चुनाव को समुद्र मंथन की तरह संविधान मंथन बताया और कहा कि आपको और हमको अपना और आने वाली पीढ़ी का भविष्य बचाना है तो हर हाल में भाजपा को उखाड़ फेंकना होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के डबल इंजन की होर्डिंग देखी होगी। एक इंजन तो उसमें पहले से ही गायब है। उन्होंने कहा कि देश का युवा बड़ी मेहनत से कोचिंग करके दूर-दूर परीक्षा देने जाता है और जब परीक्षा देकर वह घर लौटता है तो पता चलता है पेपर लीक हो गया। उन्होंने इसकी गणित समझते हुए कहा कि करीब एक करोड़ 80 लाख लोग इसी वजह से भाजपा के खिलाफ है, हर परिवार से तीन लोग भाजपा से खफा हैं, यदि इनको 80 सीटों में बांट दे तो हर सीट पर भाजपा का दो लाख से अधिक वोटो का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहां कि भाजपा सरकार से 17 साल का हिसाब लेना है। 10 साल का केंद्र सरकार के और 7 साल प्रदेश सरकार के।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर किसानों को आटा और मोबाइल के लिए डाटा फ्री होगा। चार साल की अग्निवीर वाली नौकरी की व्यवस्था खत्म कर पक्की नौकरी देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के नाम पर किसानों को धोखा दिया है, बोरी से खाद चोरी करने का काम भी हुआ है और उसे बनाने वाली कंपनी से पैसा वसूला गया। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता रिकॉर्ड बनाने जा रही है जो लोग ऊंचाई पर पहुंचे थे उनका काउंट डाउन शुरू हो गया है यह चुनाव हमारी नहीं बल्कि आने वाली आने वाले भविष्य का चुनाव है।

अखिलेश यादव ने कहा कि छठे चरण का चुनाव पूर्वांचल की धरती पर आ गया है पूर्वांचल से भाजपा का एक भी सांसद संसद में चुनकर नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधान सांसद भी अपने यूट्यूब से भी चुनाव हारने वाले हैं। जो लोग 400 पार का नारा दे रहे हैं वह चार सौ हारने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई बेरोजगारी को साथ में आसमान पर पहुंचा दिया है। बड़े उद्योगपतियों का 10 साल में 25 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया है । कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी इलेक्टरल ब्रांड में के नाम पर चंदा लिया गया। भाजपा वाले बसपा से अंदर ही अंदर हाथ मिले हुए हैं ।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 30 लाख नौकरियां तुरंत दी जाएगी। किसानों के पूरे कर्ज माफ किए जाएंगे और गरीब परिवार किया महिला को साल में एक लाख रुपये दिया जाएगा।

उन्होंने सभा में मौजूद खाकी वर्दी वालों को भी सावधान करते हुए कहा कि जिस तरह से सेना की नौकरी अग्नि वीर के रूप में चार वर्ष कर दी गई है यदि इस बार भाजपा की सरकार बनी तो आपकी भी नौकरी तीन साल की कर दी जाएगी।

इस अवसर पर गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह मुन्ना, सपा के विधायक पंकज पटेल, लकी यादव, पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई, पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव, पार्टी के जिलाध्यक्ष राकेश मौर्या सहित अनेक लोग मौजूद रहे।