समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -19.06.2017

लखनऊ ,19.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बीजेपी का बड़ा दाव, राष्ट्रपति पद के लिए घोषित किया दलित उम्मीदवार

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव 2017 के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज अपनी भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठतम नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की कि बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी होंगे. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी संसदीय बोर्ड की अहम बैठक में करीब एक घंटे तक मंथन चलता रहा. दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में हुई,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

न्यायपालिका में भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा, 10 करोड़ लेके दी जमानत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति रेप मामले में जमानत पर हैं, लेकिन गायत्री प्रजापति को लेकर एक विवाद पैदा हो गया है.  गायत्री प्रजापति को जमानत मिलना पहले से ही तय था, उन्हें जमानत दिलवाने में एक वरिष्ठ जज भी शामिल थे.  इलाहाबाद हाईकोर्ट की एक रिपोर्ट से हवाले से बताया कि गायत्री प्रजापति को जमानत मिलने के पीछे 10 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था. यह खुलासा तब हुआ जब,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार ने विधवा पेंशन में किया बड़ा बदलाव

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी  ने विधवा पेंशन योजना में बड़े बदलाव कर दिए हैं.  योगी सरकार ने योजना में अधिकतम उम्र सीमा को खत्म कर दिया है, और  आय सीमा भी बढ़ दी है. यही नहीं विधवा पेंशन का लक्ष्य भी बढ़ाकर 23 लाख 50 हजार महिलाओं तक कर दिया गया है. महिला कल्याण विभाग ने इस संबंध में जो आदेश जारी किया है, उसके अनुसार 18 साल से अधिक उम्र की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवसेना ने कसा तंज , बीजेपी चुनाव जीत सकती है ,पर कश्मीर को नहीं बचा सकती

मुंबई,  शिवसेना ने आज भाजपा पर हमले तेज करते हुए और इसके अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव में जीत हासिल कर सकती है तथा राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार को जितवा सकती है, लेकिन कश्मीर को बचाने में सक्षम नहीं है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

47 साल के हुुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। राहुल आज 47 वर्ष के हो गए। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाईयां। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने योग दिवस की तैयारियों का जायजा लिया

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाले कार्यक्रम से पहले सोमवार को राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैदान का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान योगी ने अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। रमाबाई रैली स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 नहीं रहे प्रधानमंत्री मोदी के गुरू स्वामी आत्मास्थानंद जी महाराज, योगी ने शोक जताया

लखनऊ,  रामकृष्ण मठ एवं मिशन के प्रमुख स्वामी आत्मास्थानंद जी महाराज के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। स्वामी आत्मास्थानंद जी महाराज का निधन सोमवार को हुआ। योगी ने उनके निधन को मानवता के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। योगी ने ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांस्टेबल के गायब होने पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

नई दिल्ली,  जम्मू एवं कश्मीर के एक कांस्टेबल के गायब होने के बाद दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर सरकार से नए सिरे से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है । पिछले 8 जून को कोर्ट ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी किया था। मामले की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी। एमके पंडिता द्वारा दायर याचिका में जम्मू एवं कश्मीर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश में योग प्रशिक्षकों की बढ़ी डिमाण्ड, जानिए कितने योग प्रशिक्षकों की है कमी

नई दिल्ली,  वर्तमान में देश में तीन लाख योग प्रशिक्षकों की कमी है, जबकि पांच लाख योग प्रशिक्षकों की जरूरत है। एसोचैम द्वारा किए गए अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  को जारी सर्वेक्षण में कहा गया है, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस जहां इसकी लोकप्रियता को बढ़ा रहा है, उससे योग तेजी से फिटनेस की नई मुद्रा बन रहा है। जिस तरह से योग दुनिया भर में लोकप्रिय हो रहा है, उस हिसाब से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में गर्मी व उसम में इजाफा, बारिश की संभावना

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह से धूप निकलने से गर्मी व उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि सोमवार को दिन में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं बारिश होने की भी संभावना है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में दोपहर के बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–